दहेज में मिला पुराना फर्नीचर तो गुस्साए दूल्हे ने किया ऐसा काम, सोच भी नहीं सकते आप
Advertisement

दहेज में मिला पुराना फर्नीचर तो गुस्साए दूल्हे ने किया ऐसा काम, सोच भी नहीं सकते आप

Wedding News: शादी में विदाई के वक्त दुल्हन के घरवालों की तरफ से दूल्हे को तोहफे के नाम पर दिये जाने वाले सामानों की परंपरा अभी भी चल रही है. कुछ लोग कोई डिमांड नहीं करते, लेकिन कई ऐसे हैं जो दहेज में अपनी मनपसंद चीजों की मांग रखते हैं.

 

दहेज में मिला पुराना फर्नीचर तो गुस्साए दूल्हे ने किया ऐसा काम, सोच भी नहीं सकते आप

Dowry In Wedding: दहेज को लेकर शादी को तोड़ने का एक और मामला सामने आया है. भारत के कई हिस्सों में दहेज प्रथा अभी भी बेहद ही हावी है. शादी में विदाई के वक्त दुल्हन के घरवालों की तरफ से दूल्हे को तोहफे के नाम पर दिये जाने वाले सामानों की परंपरा अभी भी चल रही है. कुछ लोग कोई डिमांड नहीं करते, लेकिन कई ऐसे हैं जो दहेज में अपनी मनपसंद चीजों की मांग रखते हैं. कुछ ऐसा ही एक मामला दक्षिण भारत से देखने को मिला है. तेलंगाना राज्य में एक दूल्हे ने अपनी शादी इस वजह से रोक दी, क्योंकि उसे दहेज में पुराना फर्निचर मिला था.

शादी में मिला पुराना फर्नीचर तो तोड़ दी शादी

पुलिस ने इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए कहा कि हैदराबाद में एक व्यक्ति ने अपनी शादी तोड़ दी क्योंकि उसने कथित तौर पर पाया कि दुल्हन के परिवार ने दहेज के रूप में पुराना फर्नीचर दिया था. बस ड्राइवर के रूप में काम करने वाला दूल्हा शादी में शामिल नहीं हुआ, जिसके बाद दुल्हन के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और मामला दर्ज किया गया. दुल्हन के पिता ने मीडिया को बताया कि दूल्हे के पिता ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया जब वह उनके घर गए थे.

दुल्हन के पिता का आया ऐसा बयान

दुल्हन के पिता ने कहा, “उन्होंने कहा कि जो सामान उन्होंने मांगा था वह नहीं दिया गया और फर्नीचर भी पुराना था. उन्होंने आने से मना कर दिया. मैंने शादी के लिए दावत की व्यवस्था की थी और सभी रिश्तेदारों और मेहमानों को आमंत्रित किया था. लेकिन दूल्हा अपनी शादी में ही नहीं आया." पुलिस ने शिकायत के आधार पर कहा कि दूल्हे के परिवार को दहेज के रूप में अन्य सामानों के साथ फर्नीचर की उम्मीद थी, लेकिन जैसा कि दुल्हन के परिवार द्वारा कथित तौर पर इस्तेमाल किया गया फर्नीचर दिया गया था, दूल्हे के परिवार ने इसे अस्वीकार कर दिया और शादी के दिन नहीं आए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news