दिल्ली में यहां सड़क पर घूमता हुआ दिखाई दिया शियार, कुत्तों ने किया हमला; डॉक्टरों ने बचाया
Advertisement
trendingNow12049744

दिल्ली में यहां सड़क पर घूमता हुआ दिखाई दिया शियार, कुत्तों ने किया हमला; डॉक्टरों ने बचाया

Golden Jackal: दिल्ली के घिटोरनी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां के एमजी रोड पर आनंद ग्राम स्थित एक फार्म हाउस में कुत्तों के हमले से एक सुन्दर सुनहरे लोमड़ी को बचाया गया.

दिल्ली में यहां सड़क पर घूमता हुआ दिखाई दिया शियार, कुत्तों ने किया हमला; डॉक्टरों ने बचाया

Golden Jackal In Delhi: दिल्ली के घिटोरनी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां के एमजी रोड पर आनंद ग्राम स्थित एक फार्म हाउस में कुत्तों के हमले से एक सुन्दर सुनहरे लोमड़ी को बचाया गया. वाइल्डलाइफ एसओएस की रेपिड रिस्पॉन्स यूनिट ने इस मुश्किल बचाव अभियान को अंजाम दिया. घायल लोमड़ी को फिलहाल वाइल्डलाइफ एसओएस के खास केयर सेंटर में रखा गया है, जहां उसे बेहतर इलाज दिया जाएगा. आनंद ग्राम के उस फार्म हाउस में डरावनी स्थिति बन गई जब वहां के मालिक ने देखा कि चार-पांच कुत्तों का झुंड एक सुनहरे लोमड़ी पर हमला कर रहा है. बिना देर किए, फार्म के मालिक ने कुत्तों को भगाया और तुरंत वाइल्डलाइफ एसओएस की रेस्क्यू हेल्पलाइन पर कॉल किया.

घायल लोमड़ी को डॉक्टरों ने किया इलाज

फार्म मालिक की गुहार सुनकर वाइल्डलाइफ एसओएस की रेस्क्यू टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची. उन्होंने देखा कि घायल लोमड़ी एक नर बच्चा था जिसकी जांघ में कुत्ते ने काट लिया था. जांच करने पर पाया गया कि उसका पिछला दायां पैर हिल नहीं रहा था और बाएं पैर की हड्डी टूट गई थी. टीम ने वहीं प्राथमिक इलाज शुरू किया. घावों को साफ करके, उनपर पट्टी बांध दी गई और दर्द कम करने के लिए दर्दनिवारक, एंटीबायोटिक और ब्लड को थक्का न होने देने वाली दवाइयां दी गईं.

वाइल्डलाइफ एसओएस के खास केयर सेंटर

वाइल्डलाइफ एसओएस के सह-संस्थापक और सीईओ कार्तिक सत्यनारायण ने इस घटना पर टिप्पणी करते हुए कहा, “यह सफल बचाव अभियान शहरी क्षेत्रों में भी वन्यजीवों के कल्याण को सुनिश्चित करने में समुदायों की महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करता है. हम निवासियों से सतर्क रहने और ऐसी किसी भी घटना की तुरंत हमारी 24×7 आपातकालीन बचाव हेल्पलाइन पर रिपोर्ट करने का आग्रह करते हैं." फिलहाल घायल लोमड़ी को वाइल्डलाइफ एसओएस के खास केयर सेंटर में रखा गया है, जहां उसे और इलाज और देखभाल दी जाएगी.

वाइल्डलाइफ एसओएस के प्रोजेक्ट्स हेड वसीम अकरम ने इस लोमड़ी को ठीक करने का वादा करते हुए कहा, "हमारी डॉक्टरों की टीम इस नन्हे जानवर को ठीक करने में अपना पूरा जोर लगाएगी. वे उसका लगातार ध्यान रखेंगी और उसे जरूरी इलाज देंगे."

Trending news