Engineer Teawala: सरकारी नौकरी नहीं मिली तो इंजीनियर ने शुरू की चाय की दुकान, हर रोज कमाता है इतने रुपये
Advertisement
trendingNow11485939

Engineer Teawala: सरकारी नौकरी नहीं मिली तो इंजीनियर ने शुरू की चाय की दुकान, हर रोज कमाता है इतने रुपये

Chaiwala: हल्द्वानी के इंजीनियर पंकज पांडे भी सरकारी नौकरी पाने के लिए मेहनत कर रहे थे, पर जब जॉब नहीं मिली तो इन्होंने कुछ ऐसा किया कि हर कोई हैरान रह गया.

Engineer Teawala: सरकारी नौकरी नहीं मिली तो इंजीनियर ने शुरू की चाय की दुकान, हर रोज कमाता है इतने रुपये

Engineer Selling Tea: सरकारी नौकरी हर किसी का सपना होता है, लेकिन चंद खुशकिस्मत ही होते हैं, जिनका सपना साकार हो पाता है. बाकी लोगों को निराश होकर रोजगार के दूसरे साधन तलाशने पड़ते हैं. हल्द्वानी के इंजीनियर पंकज पांडे भी सरकारी नौकरी पाने के लिए मेहनत कर रहे थे, पर जब जॉब नहीं मिली तो इन्होंने कुछ ऐसा किया कि हर कोई हैरान रह गया.

पंकज ने क्या बताया?

पंकज ने इंजीनियरिंग की डिग्री को परे रख शहर में चाय का स्टॉल लगाना शुरू कर दिया. अब लोग उन्हें 'इंजीनियर चायवाला' के नाम से जानते हैं.  पंकज पांडे रानीखेत के रहने वाले हैं. उन्होंने उत्तराखंड के गरुड़ गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियर की पढ़ाई की है. पंकज बताते हैं, उन्हें प्राइवेट सेक्टर में जॉब के कई ऑफर मिले, लेकिन वह सिर्फ सरकारी नौकरी चाहते थे. कई प्रयासों के बाद भी उन्हें सरकारी नौकरी नहीं मिल पाई. उम्र भी बढ़ती गई. घरवालों को उनकी बहुत फिक्र रहती थी. ऐसे में पंकज ने सरकारी नौकरी की तैयारी के साथ अपना खुद का चाय का स्टॉल शुरू करने की ठानी.

उन्होंने परिवार वालों को मनाया और बताया, वह 'इंजीनियर चायवाला' नाम से अपना टी-स्टॉल शुरू करना चाहते हैं. अब पंकज ने हल्द्वानी में अपना टी स्टॉल शुरू कर दिया है. इंजीनियर चायवाला प्रति कप 10 रुपये से लेकर 25 रुपये तक की चाय बेचते हैं, जिसे लोग खूब पसंद करते हैं. पंकज चाय बेचकर रोजाना 400 से 500 रुपये की कमाई कर लेते हैं.

वह कहते हैं, सरकार की ओर से कई विभागों में मैकेनिकल इंजीनियर की पोस्ट खत्म कर दी गई है. मेरी उम्र भी लगातार बढ़ रही थी. ऐसे में मैंने खुद फैसला लिया और अपना चाय का स्टॉल शुरू कर दिया. इस तरह इंजीनियर पंकज ने टी स्टॉल खोलकर कमाई करना शुरू कर दिया है, हालांकि सरकारी नौकरी के लिए उनका प्रयास अभी भी जारी है.

(इनपुट- न्यूज एजेंसी IANS)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news