Elon Musk Fitess: एलन मस्क ने खोला सबसे बड़ा राज, बताया फिट रहने के लिए क्या करते हैं
Advertisement
trendingNow11393555

Elon Musk Fitess: एलन मस्क ने खोला सबसे बड़ा राज, बताया फिट रहने के लिए क्या करते हैं

Diet of Elon Musk: हाल ही में ट्विटर पर उन्होंने एक जवाब में दो चीजों का जिक्र किया. इसमें से एक तो उन्होंने बताया कि वे कितना खाते हैं जबकि दूसरी बात में उन्होंने एक दवा का जिक्र किया. इसके बाद तो ट्विटर यूजर्स उस दवा के बारे में खूब सर्च कर रहे हैं.

Elon Musk Fitess: एलन मस्क ने खोला सबसे बड़ा राज, बताया फिट रहने के लिए क्या करते हैं

Wegovy Drug For Health: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क अपने बयानों के चलते भी खूब चर्चा में रहते हैं. सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट के चलते भी वे दुनियाभर में सुर्खियां बटोर लेते हैं. हाल ही में उन्होंने एक ऐसा राज खोल दिया जिसके बारे में लोग शायद सबसे ज्यादा जानना चाह रहे होंगे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि इतना खूबसूरत, फिट और तेज दिखने के लिए क्या करते हैं.

एलन मस्क ने लिखा कि फास्टिंग और वीगोवी!
दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक यूजर ने पूछा कि वो बहुत बढ़िया दिखते हैं, क्या वो वेट लिफ्टिंग और हेल्दी डाइट ले रहे हैं. इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए टेस्ला के सीईओ ने लिखा कि फास्टिंग और वीगोवी. एलन मस्क के इस जवाब के बाद लोगों को फास्टिंग तो समझ में आ गया लेकिन वीगोवी का मतलब बहुत से लोगों को समझ नहीं आया. आइए जानते हैं कि यह क्या है.

वेट लॉस की दवा के रूप में मशहूर
असल में वीगोवी एक दवा है. अमेरिका की फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने पिछले साल वीगोवी ड्रग को वजन कम करने वाली दवा के रूप में मंजूरी दी थी. हालांकि इसका इस्तेमाल डायबिटीज के इलाज में किया जाता है लेकिन अब यह तेजी से वेट लॉस की दवा के रूप में मशहूर हो रही है. वीगोवी डेनमार्क की दवा कंपनी Novo Nordisk's की सेमाग्लूटाइड दवा का ही अपडेटेड वर्जन है.

विशेषज्ञों का कहना है कि यह दवा शरीर में भूख पैदा करने वाले हार्मोन को संतुलित करती है और डाइजेशन को धीमा कर देती है जिससे लंबे समय तक भूख नहीं लगती. वैसे तो यह दवा मोटापे के शिकार व्यक्ति के अंदर हफ्ते में एक बार इंजेक्ट की जाती है और 68 हफ्तों में 15 से 20 फीसदी वजन कम कर देती है और इसके प्रभाव बहुत लंबे समय तक रहते हैं.

डॉक्टर की सलाह और निर्देशन में इस्तेमाल 
लेकिन अब इस दवा को अन्य कई लोग भी इस्तेमाल करते दिखाई देते हैं. इसका इस्तेमाल डॉक्टर की सलाह और निर्देशन में किया जा सकता है. यहां तक कि कई सेलिब्रिटीज वेट लॉस के लिए इस महंगी दवा का इस्तेमाल करने लगे हैं जिसकी वजह से इसकी कमी भी होने लगी है. इस दवा की महीने भर की खुराक की कीमत 1,200 डॉलर (लगभग 98 हजार भारतीय रुपये) 1,500 डॉलर (लगभग एक लाख 23 हजार भारतीय रुपये) बताई जाती है. 

वैसे तो एलन मस्क आए दिन चर्चा में रहते हैं लेकिन इस खुलासे के बाद वे और उनकी डाइट एक बार फिर सोशल मीडिया के ट्रेंड में शामिल हो गए हैं. एलन मस्क 51 साल की उम्र में भी किसी 30-32 साल के युवा की तरह ही नजर आते हैं. अक्सर कई लोग ट्विटर पर उनसे उनकी चुस्त-दुरुस्त काया का सीक्रेट पता करने की कोशिश करते हैं. अब जाकर उन्होंने इसका जवाब खुद दे दिया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news