हाथी के सामने ऐसी हरकत करने लगा शख्स, गजराज ने गुस्से में दहाड़ा फिर भी नहीं माना और फिर
Advertisement
trendingNow11691913

हाथी के सामने ऐसी हरकत करने लगा शख्स, गजराज ने गुस्से में दहाड़ा फिर भी नहीं माना और फिर

Elephant Viral Video: सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में एक व्यक्ति हाथी को चिढ़ाने के लिए मूर्खतापूर्ण हरकतें और शोर करता दिख रहा है. हाथी उसकी हरकतों से बेहद ही परेशान हो गया. हाथी गुस्से में कई बार आदमी की ओर बढ़ता है, लेकिन वह बार-बार अपने पर काबू कर ले रहा है.

 

हाथी के सामने ऐसी हरकत करने लगा शख्स, गजराज ने गुस्से में दहाड़ा फिर भी नहीं माना और फिर

Elephant Attack Video: एक हाथी को परेशान करने वाले एक व्यक्ति के वायरल वीडियो ने पशु कल्याण के मुद्दे और वन्यजीव संरक्षण पर ध्यान आकर्षित किया है. सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में एक व्यक्ति हाथी को चिढ़ाने के लिए मूर्खतापूर्ण हरकतें और शोर करता दिख रहा है. हाथी उसकी हरकतों से बेहद ही परेशान हो गया. हाथी गुस्से में कई बार आदमी की ओर बढ़ता है, लेकिन वह बार-बार अपने पर काबू कर ले रहा है. पशु अधिकार अधिवक्ताओं और अन्य संबंधित नागरिकों ने वीडियो की कड़ी आलोचना की है. मांग की है कि अपराधी के खिलाफ मुकदमा चलाया जाए और जानवरों की बेहतर सुरक्षा दी जाए.

हाथी के सामने जाकर ऐसी हरकत करने लगा शख्स

सोशल मीडिया पर इंसानों द्वारा जंगली जानवरों की मदद करने या उन्हें बचाने के कई मामले सामने आए हैं. हालांकि, इन जानवरों को परेशान करने वाले लोगों के वीडियो भी हैं. IFS अधिकारी साकेत बडोला और IFS अधिकारी रमेश पांडे के वीडियो ने नेटिजन्स को आग-बबूला कर दिया. वायरल वीडियो में एक व्यक्ति को हाथ जोड़कर हाथी के सामने बार-बार नजदीक जाते हुए दिखाई दे रहा है, जो कि बेहद ही खतरनाक है. हाथी उस शख्स से बिल्कुल बेखबर है और वह अपने बचाव में हमला भी कर सकता था. वायरल क्लिप को रमेश पांडे ने ट्विटर पर शेयर किया और कैप्शन में लिखा, "यह आत्मघाती था, फिर भी विशाल हाथी ने उस आदमी को सहन किया और उसे जाने दिया."

 

 

वीडियो देखने के बाद कई लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

वीडियो में दिख रहा है कि शख्स बेपरवाह और लापरवाही से एक हाथी के सामने चला जा रहा है. शख्स बिना किसी डर के हाथ जोड़कर हाथी के सामने खड़ा हो जाता है. कई व्यक्तियों ने उसे अनुचित बताते हुए शख्स की हरकतों की निंदा की. उनका तर्क है कि बंदी जानवरों के साथ गरिमा और सम्मान के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए. मनोरंजन के उद्देश्य से उकसाना या चिढ़ाना अस्वीकार्य है. कुछ इंटरनेट यूजर्स ने ऑनलाइन पिटीशन और कैंपेन भी शुरू कर दिए हैं, जिसमें अनुरोध किया गया है कि शख्स को उसके कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराया जाए और बंदी जानवरों की रक्षा के लिए कड़े नियमों को अपनाया जाए.

 

Trending news