Shocking! यहां बत्तख भी करते हैं ड्रग्स का नशा! मना करने के बाद भी जिद पर रहते हैं अड़े
Advertisement
trendingNow11738843

Shocking! यहां बत्तख भी करते हैं ड्रग्स का नशा! मना करने के बाद भी जिद पर रहते हैं अड़े

Trending News: पोपियों की खेती करने वाले एक स्लोवाकिया के किसान बालिंट्स पाम ने कभी भी ऐसी अजीबोगरीब स्थिति का सामना नहीं किया है. फरवरी में, कोमारनो शहर के पास उनके खेतों में बत्तखों के झुंड आए. तब से, वे छोड़ने की बहुत कम इच्छा दिखाई.

 

Shocking! यहां बत्तख भी करते हैं ड्रग्स का नशा! मना करने के बाद भी जिद पर रहते हैं अड़े

Swans Drug Addicts: ह्यूमन एडिक्शन एक हार्टब्रेकिंग रिएलिटी है जिसके बारे में अधिकांश लोगों ने सुना होगा. लेकिन स्लोवाकिया में एक नई स्थिति पैदा हो गई है जो हर किसी को हैरान कर रही है. यूरोपीय देश के एक सुदूर कोने में, एक किसान परिवार ऐसी स्थिति का सामना कर रहा है जिसके बारे में पहले कभी नहीं सुना गया था. बाल्टिक न्यूज ने बताया कि दर्जनों बत्तखों ने उनके खसखस ​​के खेतों में निवास कर लिया है. ये बत्तख अब इस इलाके को छोड़ने से इनकार कर रहे हैं. इस अजीबोगरीब लेकिन जिद्दी व्यवहार के पीछे का क्या कारण है? दरअसल, ये पक्षी 'ड्रग एडिक्ट' बन गए हैं.

बत्तखों को लग गई ड्रग्स की लत

पोपियों की खेती करने वाले एक स्लोवाकिया के किसान बालिंट्स पाम ने कभी भी ऐसी अजीबोगरीब स्थिति का सामना नहीं किया है. फरवरी में, कोमारनो शहर के पास उनके खेतों में बत्तखों के झुंड आए. तब से, वे छोड़ने की बहुत कम इच्छा दिखाई. दुख की बात है कि उनकी वजह से आने वाली फसल पर कहर बरपाया. ऐसा इसलिए है क्योंकि बत्तखों ने अफीम के पौधों की लत विकसित कर ली. लोग इसकी वजह को समझने की कोशिश कर रहे हैं कि बत्तखों ने सर्दियों में पोपियों के खेत में रहने के लिए क्यों चुना. यह एक ऐसी फसल है जिसे वे आमतौर पर वसंत ऋतु में चुगते हैं.

किसान भी हो गए बत्तखों से परेशान

किसान बालिंट्स ने आगे शेयर किया कि उनके क्षेत्र में 200 से अधिक बत्तख हैं. लगभग 14 किलोग्राम वजन वाले वयस्क बत्तख के साथ उनकी भूख काफी अधिक होती है. हालांकि, वह रेपसीड के बजाय गलती से पोस्ता के पौधे खाने लगे. उन्होंने कहा, “बीजों को छोड़कर, पोस्ता का पूरा पौधा विषैला होता है. हालांकि, बत्तख इससे अनभिज्ञ होते हैं और खुद को नुकसान पहुंचाते हैं." बाल्टिक न्यूज के हवाले से बालिंट्स ने समझाया, खसखस ​​को खाने से एक मादक नशा प्रभाव पैदा होता है, जिससे बत्तख उड़ने में असमर्थ हो जाते हैं. कम मात्रा में खसखस ​​का सेवन करने से भी नशा हो सकता है, लेकिन जैसे-जैसे बत्तख अधिक सेवन करते हैं, वे ओवरडोज और मौत के शिकार हो जाते हैं. कई दर्जन बत्तख पहले ही मर चुके हैं.

Trending news