क्या आपके पास है 2 रुपये का पुराना सिक्का? चुटकी बजाते ही हो सकते हैं मालामाल; बस करना होगा ये काम
Advertisement
trendingNow11516340

क्या आपके पास है 2 रुपये का पुराना सिक्का? चुटकी बजाते ही हो सकते हैं मालामाल; बस करना होगा ये काम

Old Coin 2 Rupees: एंटीक चीजों का कलेक्शन रखने वाले लोगों को यह जरूर पता होता है कि इसकी अच्छी कीमत मिल सकती है. ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि आखिर पुराने 2 रुपये की सिक्के की कितनी कीमत मिल सकती है.

 

क्या आपके पास है 2 रुपये का पुराना सिक्का? चुटकी बजाते ही हो सकते हैं मालामाल; बस करना होगा ये काम

Selling Unique Old Coin: यह कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी, 'ओल्ड इज गोल्ड' यानी पुराना सोने की तरह होता है. यदि आपके पास कुछ ऐसी कीमती चीजें हैं, जो कि पुरानी है तो वर्तमान में उसकी कीमत काफी बढ़ जाती है. अक्सर हमने देखा है कि लोग पुराने नोट व सिक्कों को संभालकर रखते हैं, लेकिन क्या आपको मालूम है कि ये पुराने नोट व सिक्के आपके बेहद ही काम आ सकते हैं. एंटीक चीजों का कलेक्शन रखने वाले लोगों को यह जरूर पता होता है कि इसकी अच्छी कीमत मिल सकती है. ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि आखिर पुराने 2 रुपये की सिक्के की कितनी कीमत मिल सकती है.

क्या आपके पास है 2 रुपये का पुराना सिक्का?

दरअसल, ई-कॉमर्स वेबसाइट पर पुराने और एंटीक सिक्कों व नोटों की सेल चलती रहती है, जिनके पास भी पुराने सिक्कों का कलेक्शन होता है वह अपने लॉगइन में तस्वीर और अनुमानित राशि के एक पोस्ट बनाकर डाल देते हैं. अगर किसी के पास 2 रुपए का पुराना सिक्का, जिस पर भारत का नक्शा बना हो और हिंदी में राष्ट्रीय एकता व इंग्लिश में National Integration मुद्रित है तो उसकी वैल्यू काफी बढ़ गई है. क्विकर डॉट कॉम पर इस सिक्के को बेचने पर हजारों रुपये मिल सकते हैं. कई बार कुछ लोग तो लाख रुपये तक देने को तैयार होते हैं, लेकिन सिक्का यूनिक और पुराना होना चाहिए.

पुराने सिक्कों को बेचने के लिए करना होगा ऐसा

क्विकर की यह वेबसाइट सिर्फ खरीदार और बेचने वालों के बीच का ब्रिज है, जो आपस में ही एक-दूसरे से पैसों की डील करते हैं. यदि दोनों के बीच समझौता हो जाता है तो एक-दूसरे को कितने भी पैसे दे सकते हैं. एक यूजर ने तो अपने पुराने सिक्के को बेचने के लिए 5 लाख रुपये की बोली लगाई है. उसने लिखा कि यह बेहद ही पुराना और यूनिक सिक्का है और मैं इसे 5 लाख रुपये में बेचना चाहता हूं.

ई-कॉमर्स वेबसाइट पर अपलोड करें यूनिक सिक्कों की तस्वीरें

बेवसाइट पर ऐसे तमाम सिक्के देखने को मिल जाएंगे, जो कि बेहद ही यूनिक है. अगर आपके पास भी ऐसा कोई पुराना सिक्का है तो ऐसे ई-कॉमर्स बेवसाइट पर जाकर साइन अप करिए और सिक्कों की तस्वीरों को अपलोड करें. आखिर में अपनी अनुमानित राशि दर्ज कर दें. जब भी कोई यूजर आपके सिक्के को खरीदना चाहेगा वह आपसे कॉन्टैक्ट कर लेगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news