Desi Jugaad: तालाब से बिना मेहनत किए पानी निकालने का धांसू जुगाड़, लोग बोले- मुझे भी चाहिए ऐसा हैंडपंप
Advertisement
trendingNow11613548

Desi Jugaad: तालाब से बिना मेहनत किए पानी निकालने का धांसू जुगाड़, लोग बोले- मुझे भी चाहिए ऐसा हैंडपंप

Desi Jugaad Technology: वीडियो में कुछ लोगों ने मिलकर ऐसी देसी चरखी बनाई जो बिना किसी मेहनत के एक तालाब से पानी निकाल सकता है, और उनका सिंपल आइडिया इंटरनेट पर जमकर हिट हो गया.

 

Desi Jugaad: तालाब से बिना मेहनत किए पानी निकालने का धांसू जुगाड़, लोग बोले- मुझे भी चाहिए ऐसा हैंडपंप

Desi Jugaad Video: भारत अपने जुगाड़ू नागरिकों (Jugaadu Indian) के लिए दुनिया भर में जाना जाता है, जो किसी न किसी तरह से अपनी इच्छा पूरी करने के लिए तैयार रहते हैं. अपने सपनों को साकार करने के लिए आवश्यक ज्ञान या संसाधनों के बिना भी देसी जुगाड़ (Desi Jugaad) के जरिए चीजों को संजोने की आदत होती है. जब भी हमें लगता है कि हमसे यह नहीं हो पाएगा तो किसी न किसी तरीके का जुगाड़ लगाकर काम को पूरा कर लिया जाता है. कुछ ऐसा ही सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो में भी देखने को मिला.

टायर और डंडे से बना जुगाड़ू हैंडपंप वायरल

ट्विटर पर वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे जुगाड़ मानसिकता लोगों की मदद कर सकती है और उनके जीवन को आसान बना सकती है. वीडियो में कुछ लोगों ने मिलकर ऐसी देसी चरखी बनाई जो बिना किसी मेहनत के एक तालाब से पानी निकाल सकता है, और उनका सिंपल आइडिया इंटरनेट पर जमकर हिट हो गया. क्लिप में, एक आदमी को देख सकते हैं कि वह हाथ से बने देसी चरखी को लेकर पानी में डूबोता है जो कि एक टायर, एक लंबी लकड़ी और प्लास्टिक की लंबी पाइप से बना हुआ है. प्लास्टिक की पाइप में छेद है जिससे टायर में जाने वाला पानी उसी से बाहर निकल रहा है. 

 

 

सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर हुआ हिट

सिर्फ कुछ ही सेकेंड में तालाब में मौजूद पानी को आसानी से लाया गया. यह देखकर लोग बेहद ही भौचक्के रह गए, क्योंकि यह एक देसी तरीका है और हम ऐसा अक्सर नहीं देखते. इस वजह से इंटरनेट यूजर बेहद ही हैरान हैं. बिना कोई मेहनत के टायर से एकत्रित पानी को उनकी बाल्टी तक पहुंचाया गया. वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने कैप्शन में लिखा, "इंजीनियर बनने के लिए आपको किसी डिग्री की आवश्यकता नहीं है." 12 सेकेंड के इस वीडियो को दो लाख से ज्यादा बार देखा गया है और हजारों लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news