Desi Jugaad: ये है पेड़ पर चढ़ने वाला स्कूटर, 10 सेकेंड में झट से चढ़ जाते हैं लोग; बिजनेसमैन भी हैरान
Advertisement

Desi Jugaad: ये है पेड़ पर चढ़ने वाला स्कूटर, 10 सेकेंड में झट से चढ़ जाते हैं लोग; बिजनेसमैन भी हैरान

Desi Jugaad Scooter: ग्रामीण इलाकों में लोग पेड़ों पर चढ़ने और नारियल या खजूर तोड़ने के लिए बहुत प्रयास करते हैं. लेकिन इस यूनिक मशीन के जरिए पेड़ों पर चढ़ने की कठिन प्रक्रिया अब बिल्कुल आसान लगने लगेगी.

 

Desi Jugaad: ये है पेड़ पर चढ़ने वाला स्कूटर, 10 सेकेंड में झट से चढ़ जाते हैं लोग; बिजनेसमैन भी हैरान

Desi Jugaad Viral Video: जब जुगाड़ (Desi Jugaad) की बात आती है तो भारतीय कितने कमाल के होते हैं, हमें आपको यह बताने की जरूरत नहीं है. उद्योगपति हर्ष गोयनका (Businessman Harsh Goenka) ऐसे वीडियो (Viral Video) शेयर करने के लिए जाने जाते हैं जिनमें कई नवीन तकनीकें (Jugaad Technology) होती हैं जो किसी के भी होश उड़ा सकती हैं. हालांकि, इस बार हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने एक क्लिप शेयर की जो जुगाड़ तकनीक नहीं है लेकिन उतनी ही दिलचस्प है- एक स्कूटर जो पेड़ों (Tree Climbing Scooter) पर चढ़ सकता है. हम शर्त लगाते हैं कि आप यह जानने में रुचि रखते हैं कि वह क्या है. चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर यह क्या है.

पेड़ पर चढ़ने का गजब का जुगाड़ हुआ वायरल

ग्रामीण इलाकों में लोग पेड़ों पर चढ़ने और नारियल या खजूर तोड़ने के लिए बहुत प्रयास करते हैं. लेकिन इस यूनिक मशीन के जरिए पेड़ों पर चढ़ने की कठिन प्रक्रिया अब बिल्कुल आसान लगने लगेगी. बिजनेसमैन हर्ष गोयनका (Businessman Harsh Goenka) द्वारा शेयर किए गए वीडियो में पेड़ से जुड़ी साइकिल जैसी मशीन पर बैठे एक व्यक्ति को देखा जा सकता है. इस मोटर वाहन के जरिए लोग खुद को आसानी से ऊपर ले जा सकते हैं. यह मशीन आपको पेड़ों पर खींच ले जाती है. वीडियो को शेयर करते हुए हर्ष गोयनका ने लिखा, "दिलचस्प इनोवेशन - इसे मैं 'जुगाड़' नहीं कहूंगा!".

 

 

वीडियो को बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने किया शेयर

यह 'स्कूटर' आपको 30 सेकंड में 275 फीट (84 मीटर) ऊंचे पेड़ पर चढ़ने की अनुमति देता है. यह पेड़ पर चढ़ने वाला 'स्कूटर' किसी भी सीधे या थोड़े मुड़े हुए पेड़ या खंभे पर नेविगेट कर सकता है. ऑपरेटर को जल्दी से एक पर चढ़ने की अनुमति देता है. वीडियो को 417k से अधिक बार देखा जा चुका है और इसपर कई सारी प्रतिक्रियाएं मिली हैं. लोग अनूठी टेक्नोलॉजी को देखकर चकित रह गए और उस व्यक्ति की प्रशंसा की जो इस इनोवेशन के साथ आया. वीडियो को देखने के बाद कई लोग अपने अकाउंट पर भी शेयर कर रहे हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news