Desi Jugaad: घर में नहीं था ट्रैक्टर तो Mahindra Thar से ही जोता खेत, जुगाड़ का ऐसा Video नहीं देखा होगा आपने
Advertisement

Desi Jugaad: घर में नहीं था ट्रैक्टर तो Mahindra Thar से ही जोता खेत, जुगाड़ का ऐसा Video नहीं देखा होगा आपने

Desi Jugaad Video: हम अक्सर ऐसी घटनाओं का सामना करते हैं जो हमें अवाक कर देती हैं या फिर चौंका देती हैं. इंटरनेट के जमाने में हर कोई कुछ नया योगदान देता है. ऐसा लगता है कि हम कभी भी एक्सपेरिमेंट से बाहर नहीं होंगे. 

Desi Jugaad: घर में नहीं था ट्रैक्टर तो Mahindra Thar से ही जोता खेत, जुगाड़ का ऐसा Video नहीं देखा होगा आपने

Desi Jugaad Farmer: हम अक्सर ऐसी घटनाओं का सामना करते हैं जो हमें अवाक कर देती हैं या फिर चौंका देती हैं. इंटरनेट के जमाने में हर कोई कुछ नया योगदान देता है. ऐसा लगता है कि हम कभी भी एक्सपेरिमेंट से बाहर नहीं होंगे. Mahindra Thar से जुड़ा ऐसा ही एक अजीबोगरीब एक्सपीरियंस हाल ही में ऑनलाइन वायरल हुआ है. एक किसान के पास जब ट्रैक्टर नहीं था तो उसने अपने घर की गाड़ी को ही ट्रैक्टर बनाकर खेत जोतने की कोशिश की. अब इसका यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. शख्स ने ट्रैक्टर की बजाय जब महिंद्रा थार से खेत को जोता तो सभी हैरान रह गए.

शख्स ने महिंद्रा थार से जोत दिया खेत

वीडियो को इंस्टाग्राम अकाउंट 'arunpanwarx' पर पोस्ट किया गया है. यूजर अक्सर ऐसे वीडियो साझा करता है जो कुछ ही घंटों में वायरल हो जाते हैं. अब इस वीडियो में एक शख्स Mahindra Thar से पूरे खेत की जुताई करता नजर आ रहा है. वह वीडियो में रोटावेटर, जिसे रोटरी टिलर या पावर टिलर के रूप में भी जाना जाता है, से खेत की रोपाई कर रहा है और मिट्टी की रोपाई में इस्तेमाल किया जाने वाला एक मोटर चालित कृषि उपकरण को थार से जोड़ दिया. इसके बाद वह थार को आसानी से पूरे खेत में चलाता है. पिछले साल दिसंबर में शेयर किए जाने के बाद ये वीडियो एक बार फिर ऑनलाइन ट्रेंड कर रहा है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arun Panwar (@arunpanwarx)

 

जिसने भी वीडियो देखा वह रह गया हैरान

वास्तव में, Mahindra Thar अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली है और इसे उबड़-खाबड़ इलाकों में चलाने में कोई परेशानी नहीं होती. ऐसे में आपको कैसा लगेगा अगर कोई इस थार को ट्रैक्टर में तब्दील कर सड़कों की जगह खेतों में इस्तेमाल करे? इंटरनेट पर लोग इस वीडियो को देखकर दंग रह गए और लोगों के लिए विश्वास करना मुश्किल हो गया कि वे क्या देख रहे हैं. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट किया है. एक शख्स ने लिखा, "भाई किसी दिन महिंद्रा वालों का फोन आने वाला है बस आपके पास आपको अवॉर्ड से सम्मान करने के लिए."

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news