Desi Jugaad: मजदूर के जुगाड़ के सामने बड़े-बड़े इंजीनियर्स भी फेल, एक सेकेंड में यूं पहुंचाया सीमेंट शीट
Advertisement
trendingNow11638546

Desi Jugaad: मजदूर के जुगाड़ के सामने बड़े-बड़े इंजीनियर्स भी फेल, एक सेकेंड में यूं पहुंचाया सीमेंट शीट

Desi Jugaad Labour Video: सोशल मीडिया पर किसानों और मजदूरों द्वारा लगाया जाने वाला देसी जुगाड़ काफी पसंद किया जाता है. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि मजदूरी और किसानी में बहुत अधिक शारीरिक मेहनत का काम होता है और ऐसे में ये लोग कुछ न कुछ नया जुगाड़ खोज ही लेते हैं.

Desi Jugaad: मजदूर के जुगाड़ के सामने बड़े-बड़े इंजीनियर्स भी फेल, एक सेकेंड में यूं पहुंचाया सीमेंट शीट

Desi Jugaad Video: भारत अपने जुगाड़ टेक्नोलॉजी की मदद से कहीं भी और कभी भी असंभव का काम को झट से पूरा करने के लिए मशहूर है. जरूरी नहीं कि यह जुगाड़ किसी इंजीनियर द्वारा ही लगाया गया. कई बार तो देसी तरीके से कुछ लोग जुगाड़ लगाकर अपना काम निकाल लेते हैं और लोग देखते ही रह जाते हैं. सोशल मीडिया पर किसानों और मजदूरों द्वारा लगाया जाने वाला देसी जुगाड़ काफी पसंद किया जाता है. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि मजदूरी और किसानी में बहुत अधिक शारीरिक मेहनत का काम होता है और ऐसे में ये लोग कुछ न कुछ नया जुगाड़ खोज ही लेते हैं.

मजदूर की ये ट्रिक सोशल मीडिया पर हुई वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ मजदूरों ने मिलकर एक ऐसा ढांचा तैयार किया जिसे देखकर आपके होश फाख्ता हो जाएंगे. वीडियो की शुरुआत में आप देख सकते हैं कि कई सारे लोग मिलकर सीमेंट की शीट को पहली मंजिल पर पहुंचाने के लिए लगे हुए हैं. इसमें आप गौर करेंगे तो पाएंगे कि एक शख्स ने सीमेंट शीट को किसी रस्सी से बांधा हुआ और फिर उसे बांस के सहारे ऊपर तक ले जाया जा रहा है. हालांकि, ऊपर ले जाने के लिए दो लड़के बारी-बारी से रस्सी खींचते हैं और ऊपर खड़े दो लोग उसे पकड़ लेते हैं. एक सेकेंड में ही रस्सी और बांस के सहारे भारी सीमेंट शीट ऊपर पहुंच जाती है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@bilal.ahm4d)

 

देसी जुगाड़ देख लोगों के खुले के खुले रह गए मुंह

सोशल मीडिया पर जैसे ही लोगों ने इस वीडियो को देखा तो भौचक्के रह गए. उन्हें भरोसा नहीं हो रहा कि आखिर मजदूरों ने ये कैसे सोचा. वीडियो को इंस्टाग्राम पर बिलाल अहमद नाम के यूजर ने शेयर किया और अब तक इस को सैकड़ों लोग लाइक कर चुके, जबकि कई सारे लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी. एक यूजर ने लिखा, "ये तो बेहद ही शानदार ट्रिक है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "मुझे तो गधे और उसके मालिक द्वारा रखे गए बोझ वाला वीडियो याद आ गया. इस ट्रिक से मजदूरों ने अपने काम को आसान कर लिया."  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news