Desi Jugaad: जुगाड़ हो तो नत्थूलाल जैसा, AC के पानी का पाइप लगाया कूलर में, हवा जैसे पहाड़ों वाली
Advertisement
trendingNow12296979

Desi Jugaad: जुगाड़ हो तो नत्थूलाल जैसा, AC के पानी का पाइप लगाया कूलर में, हवा जैसे पहाड़ों वाली

Desi Jugaad Video: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में आप देखेंगे कि कैसे किसी शख्स ने इस टपकते पानी की समस्या का हल निकाल लिया. पहली मंजिल पर लगे AC के टपकते पानी को पाइप की मदद से नीचे ग्राउंड फ्लोर पर रखे कूलर में डाल दिया गया.

Desi Jugaad: जुगाड़ हो तो नत्थूलाल जैसा, AC के पानी का पाइप लगाया कूलर में, हवा जैसे पहाड़ों वाली

Desi Jugaad Cooler Video: गर्मी से राहत पाने के लिए भारतीयों के जुगाड़ कभी पुराने नहीं होते. हर समस्या का देसी इलाज ढूंढने में हम माहिर हैं. इस बार भी भारतीयों ने भीषण गर्मी से बचने के लिए एक दिलचस्प जुगाड़ निकाला है. तेज गर्मी में AC और कूलर तो लग ही जाते हैं, पर AC से अक्सर पानी टपकने की समस्या भी हो जाती है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में आप देखेंगे कि कैसे किसी शख्स ने इस टपकते पानी की समस्या का हल निकाल लिया. पहली मंजिल पर लगे AC के टपकते पानी को पाइप की मदद से नीचे ग्राउंड फ्लोर पर रखे कूलर में डाल दिया गया.

एसी के पानी से कूलर में ठंडी हवा

अब कूलर में भी पानी भरने की जरूरत नहीं और टपकने वाला पानी भी बर्बाद नहीं होगा. ये वीडियो 15 जून को एक्स पर सबसे पहले आया था और तब से ही काफी देखा जा रहा है. वीडियो में एक आदमी इमारत के पास खड़ा है और ऊपर की मंजिल पर लगे AC से निकलते हुए पाइप को दिखा रहा है. ये पाइप नीचे तक जाता है और कुछ मंजिल नीचे लगे कूलर के पीछे जुड़ा हुआ है. इस तरह से पानी को मोड़ देने से, न तो टपकता हुआ पानी AC या घर को कोई नुकसान पहुंचाएगा और ऊपर से आने वाला पानी सीधे कूलर में चला जाएगा. इससे नीचे वाली मंजिल के कमरों में ठंडी हवा बनेगी और वहां रहने वालों को गर्मी से राहत मिलेगी.

 

 

वीडियो पर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

ये वीडियो काफी मजेदार है! वीडियो के साथ में लिखा- "ये एलॉन मस्क वाला आइडिया हैं." वीडियो में टेक्स्ट आता है- "भारत शुरुआती लोगों के लिए नहीं है." वीडियो ऑनलाइन आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पर खूब रिएक्ट किया. इस जुगाड़ की तारीफ करते हुए एक यूजर ने कमेंट किया, "बहुत बढ़िया! छोटी-छोटी चीजें मिलकर बहुत बड़ा फर्क कर सकती हैं." दूसरे ने मजाकिया अंदाज में लिखा, "जब आप अपने दिमाग का 100 परसेंट इस्तेमाल करते हैं." एक भारतीय ने गर्व से कहा, "हमारे खून में बचत चलती है!" एक शख्स ने तो मजाक में ये भी कह दिया, "नासा के 999+ मिस्ड कॉल आ गए होंगे." 

Trending news