अरे भाई! यह कौन सा फल है, लोगों ने 5 नाम बता डाले..आप बताइए कौन सा सही है?
Advertisement

अरे भाई! यह कौन सा फल है, लोगों ने 5 नाम बता डाले..आप बताइए कौन सा सही है?

Viral: यह तस्वीर दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और इसका जवाब वही दे पाएगा जो उस्ताद है. तस्वीर में एक फल नजर आ रहा है जो इमली की तरह नजर आ रहा है. लोग इस पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

अरे भाई! यह कौन सा फल है, लोगों ने 5 नाम बता डाले..आप बताइए कौन सा सही है?

Desi Fruit Name Jungle Jalebi: सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली चीजों में से कुछ नई चीज सामने आई है जिसमें एक फल दिख रहा है, इसे आपको पहचानना होगा. वैसे तो फलों और अन्य खाने की चीजों को लेकर लोगों के बीच बहुत दिलचस्पी होती है लेकिन यह एक ऐसा फल है जिसे शायद ही जल्दी कोई पहचान पाएगा. हालांकि तमाम लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और कुछ लोग इसका सही जवाब दे रहे हैं.

जलेबी की तरह एकदम टेढ़ा
दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर सोनाली नामक एक यूजर ने इस तस्वीर को शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन लिखा है कि कम ही लोग इसका असली नाम बता पाएंगे. इस तस्वीर में जो फल दिख रहा है वह दो तरीके से दिख रहा है. दिखने में यह जलेबी की तरह एकदम टेढ़ा है इमली के जैसे लग रहा है. आप कोशिश करिए कि आप उसका नाम बता पाएंगे.

पेड़ों पर पाई जाती हैं
असल में इस फल को जंगल जलेबी या फिर विलायती इमली कहा जाता है. इसके अंदर फल भी होता है, जो बीज के चारों तरफ जमा होता है और खाने में काफी स्वादिष्ट होती है. इसको फायदेमंद भी माना जाता है. उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाकों में यह पेड़ों पर पाई जाती हैं.

इसकी तस्वीर जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई, लोग कमेंट करने लगे. कई लोगों ने इसका सही जवाब दिया है. एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा कि यह पेड़ में लगने वाली जलेबी है. वहीं कुछ यूजर्स ने बताया कि गुजरात में इसे गिरास इमली कहा जाता है तो कोई से गंगा इमली के नाम से भी जानता है.

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news