Mahatma Gandhi पर फर्राटेदार अंग्रेजी में सुनाया निबंध, Video देखकर लोग बोले- दादी के सामने Google भी फेल
Advertisement
trendingNow11371118

Mahatma Gandhi पर फर्राटेदार अंग्रेजी में सुनाया निबंध, Video देखकर लोग बोले- दादी के सामने Google भी फेल

Dadi Speaks Fluent English:  न सिर्फ हिंदी बल्कि अंग्रेजी समेत तमाम भारतीय भाषाओं में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Father Of Nation Mahatma Gandhi) के बारे में जरूर पढ़ा होगा. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग महिला ने फर्राटेदार अंग्रेजी में निबंध सुनाया.

 

Mahatma Gandhi पर फर्राटेदार अंग्रेजी में सुनाया निबंध, Video देखकर लोग बोले- दादी के सामने Google भी फेल

Dadi Speaks Fluent English On Mahatma Gandhi: आपने अपने बचपन में स्कूल में टीचर के सामने निबंध जरूर सुनाया होगा. निबंध को याद करने के बाद जब टीचर के सामने जाते थे तो कुछ गलतियां रह जाती थी, जिसे वह सुधारने के लिए कहती थीं. स्कूल में अगर सबसे ज्यादा निबंध किसी भी टॉपिक पर आता है तो वह महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के जीवनकाल के बारे में है. न सिर्फ हिंदी बल्कि अंग्रेजी समेत तमाम भारतीय भाषाओं में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Father Of Nation Mahatma Gandhi) के बारे में जरूर पढ़ा होगा. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग महिला ने फर्राटेदार अंग्रेजी में निबंध सुनाया.

दादी ने सुनाया महात्मा गांधी पर निबंध

जी हां, इंटरनेट पर वायरल होने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी ने दादी को अंग्रेजी में महात्मा गांधी पर निबंध सुनाने के लिए कहा. पहनावे से दादी राजस्थान की निवासी मालूम पड़ रही हैं और जैसे ही उन्होंने अपनी अंग्रेजी की शुरुआत की तो बोली भी राजस्थानी लग रही थी. दादी ने जैसे ही सुना कि महात्मा गांधी पर निबंध कहना है तो वह बिना रुके फर्राटेदार अंग्रेजी में निबंध सुनाना शुरू कर दिया. वह निबंध सुना रही थीं तो वह कई सारे हिंदी के शब्द व नंबर भी बोल रही थीं. हालांकि, दादी का कॉन्फिडेंस नेक्स्ट लेवल पर था और लगातार बोलती ही चली गई.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yogesh Lata (@latayogesh79)

 

इंस्टाग्राम पर वीडियो जमकर हो रहा वायरल

जैसे ही किसी ने इस वीडियो को रिकॉर्ड करके इंटरनेट पर पोस्ट किया तो फटाफट वायरल हो गया. हालांकि, लोग दादी के न सिर्फ अंग्रेजी बोलने से प्रभावित हुए बल्कि कॉन्फिडेंस के भी कायल हो गये. हालांकि, कई जगह उन्होंने त्रुटियां की, लेकिन लोग उनकी तारीफ के पुल बांधने में पीछे नहीं हटे. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को latayogesh79 नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. करीब 10 दिन पहले शेयर किए वीडियो को 1 लाख से भी ज्यादा लोगों ने लाइक किया और लाखों व्यूज मिले. कई सारे यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, 'दादी के सामने तो गूगल भी फेल है.'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news