'नदी में मगरमच्छ है, घाट पर स्नान-पूजा न करें...' नर्मदा नदी के पास क्यों लगाना पड़ा ऐसा पोस्टर?
Advertisement
trendingNow12342997

'नदी में मगरमच्छ है, घाट पर स्नान-पूजा न करें...' नर्मदा नदी के पास क्यों लगाना पड़ा ऐसा पोस्टर?

Viral Poster: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में नर्मदा नदी के किनारे स्थित प्रसिद्ध सेठानी घाट पर मगरमच्छ देखे जाने के बाद वहां नहाने पर पाबंदी लगा दी गई है. ये पाबंदी इसलिए लगाई गई है क्योंकि सेठानी घाट पर न सिर्फ मध्य प्रदेश बल्कि महाराष्ट्र, बिहार और दूसरी जगहों से भी लोग काफी संख्या में आते हैं.

 

'नदी में मगरमच्छ है, घाट पर स्नान-पूजा न करें...' नर्मदा नदी के पास क्यों लगाना पड़ा ऐसा पोस्टर?

Crocodile Narmada River: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में नर्मदा नदी के किनारे सेठानी घाट पर हाल ही में एक मगरमच्छ देखा गया था. इस घटना के बाद कुछ दिनों के लिए प्रशासन ने घाट पर सुरक्षा बढ़ा दी है. लोगों को घाट पर जाने से रोकने के लिए एक बोर्ड लगा दिया गया है. इस पर लिखा है कि नदी में मगरमच्छ है, इसलिए यहां नहाना और पूजा करना सख्त मना है. साथ ही, प्रशासन ने घाट के ऊपरी हिस्से पर बैरिकेड लगाकर घाट का रास्ता बंद कर दिया है ताकि श्रद्धालु नदी के पास न पहुंच सकें. इसके अलावा, घाट पर होमगार्ड, नगर पालिका और वन विभाग की टीमों को तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें: हाइवे पर लड़कियों ने चलाई लापरवाही से थार, यूपी पुलिस ने कहा- गाजियाबाद टीम, जरा देखना...

घाट के किनारे आ जाते हैं बड़े मगरमच्छ 

मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में नर्मदा नदी के किनारे स्थित प्रसिद्ध सेठानी घाट पर मगरमच्छ देखे जाने के बाद वहां नहाने पर पाबंदी लगा दी गई है. ये पाबंदी इसलिए लगाई गई है क्योंकि सेठानी घाट पर न सिर्फ मध्य प्रदेश बल्कि महाराष्ट्र, बिहार और दूसरी जगहों से भी लोग काफी संख्या में आते हैं. बारिश की वजह से इन दिनों सेठानी घाट पर पानी का लेवल भी बढ़ा हुआ है. इसलिए, मगरमच्छ होने और पानी ज्यादा होने की वजह से वहां न सिर्फ नहाने पर बल्कि पूजा पाठ करने पर भी सख्त मनाही कर दी गई है. फिलहाल, सभी लोगों को घाट पर जाने से रोका जा रहा है.

यह भी पढ़ें: जॉब नहीं मिल रही थी तो टी-शर्ट पर ही छपवा लिया RESUME, फिर जगह-जगह करने लगा ऐसी हरकतें

प्रशासन कर रही सख्ती ताकि न हो सके कोई अनहोनी

सेठानी घाट पर मगरमच्छ देखे जाने की खबर मिलते ही इलाके के लोगों और प्रशासन में हड़कंप मच गया. आने वाले त्योहारों को देखते हुए घाट पर लोगों की भीड़ बढ़ने वाली है, जिससे प्रशासन काफी चिंतित है. इसलिए वे लगातार आने वाले श्रद्धालुओं को घाट पर स्नान और पूजा करने से मना कर रहे हैं.  इसके लिए, घाट पर एक बड़ा सा फ्लेक्स बोर्ड लगाया गया है और साथ ही प्रशासन ने पूरी सुरक्षा व्यवस्था भी कर दी है.  लेकिन इसके बावजूद, मौका देखकर कुछ श्रद्धालु अपनी जान जोखिम में डालकर स्नान करने के लिए घाट पर पहुंच ही जाते हैं.

Trending news