कंपनी ने गलती से एम्प्लाई को भेज दी 1.4 करोड़ रुपये की सैलरी! इस्तीफा देकर हो गया फरार
Advertisement
trendingNow11237022

कंपनी ने गलती से एम्प्लाई को भेज दी 1.4 करोड़ रुपये की सैलरी! इस्तीफा देकर हो गया फरार

Viral News: एक अजीबोगरीब मामले में एक एम्प्लाई को उसके सोच से कहीं अधिक सैलरी मिल गई, जिसके बाद उसने रिजाइन दे दिया और गायब हो गया.

 

सांकेतिक तस्वीर

Employee's Salary: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि महीने भर काम करने के बाद कर्मचारियों को एक तारीख का बड़ा ही बेसब्री से इंतजार होता है, क्योंकि इस दिन सैलरी आती है जिससे पूरे महीने का खर्चा चलता है. इतना ही नहीं, कई बार तो महीने के आखिरी दिनों में लोगों के पास पैसे खत्म हो जाते हैं तो थोड़े में गुजारा करते रहते हैं. प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले एम्प्लाई को ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और उन्हें सैलरी की अहमियत अच्छे से पता होती है.

गलती से एम्प्लाई के अकाउंट में गई 286 गुना सैलरी 

जैसे ही कंपनी द्वारा सैलरी आवंटित किया जाता है तो एम्प्लाईज के चेहरे की मुस्कान बढ़ जाती है. हालांकि, एक अजीबोगरीब मामले में एक एम्प्लाई को उसके सोच से कहीं अधिक सैलरी मिल गई, जिसके बाद उसने रिजाइन दे दिया और गायब हो गया. जी हां, एक कर्मचारी को कंपनी ने गलती से हजारों-लाखों नहीं बल्कि एक करोड़ से ज्यादा सैलरी दे दी. कर्मचारी को गलती से उसके वेतन का 286 गुना भुगतान कर दिया गया था.

सैलरी मिलते ही एम्प्लाई ने इस्तीफा देकर गायब हो गया

इस घटना के बाद, कर्मचारी ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया और अपने कंपनी से वादा किया कि वह अधिक भुगतान की गई राशि को वापस कर देगा, गायब हो गया. यह चिली में cecinas (स्पेनिश मूल का एक प्रकार का निर्जलित मांस) की सबसे बड़ी कंपनी है. जब कंपनी कर्मचारियों को वेतन ट्रांसफर कर रही थी, एक त्रुटि थी जिसके कारण इतनी बड़ी गलती हुई. स्थानीय मीडिया के अनुसार, कंपनी ने गलती से कर्मचारी को 500,000 पेसो (43,000 रुपये) के बजाय 165,398,851 चिली पेसो (1.42 करोड़ रुपये) का भुगतान किया.

यह पूरा घटनाक्रम फूड इंडस्ट्रियल कंसोर्टियम (Cial) के मानव संसाधन क्षेत्र में हुआ. यह एक ऐसी कंपनी है जिसके नियंत्रण में सैन जॉर्ज, ला प्रेफेरिडा और विंटर जैसे महत्वपूर्ण चिली ब्रांड हैं.

यह भी पढ़ें: संभल कर जाए, पेड़ के पीछे छिपा है एक खतरनाक जानवर! क्या आपको दिखा?

यह भी पढ़ें: छोटी सी बात पर बहन को Whatsapp पर किया ब्लॉक, फिर भाई के लिए लिख डाला इतना लंबा लेटर!

यह भी पढ़ें: पैसे लेकर रेस्टोरेंस्ट में खाना खाने घुसे गरीब बच्चे, वेटर ने दिखाया बाहर का रास्ता; ट्विटर पर मचा बवाल

Trending news