स्कूल ड्रेस पहने रोता हुआ पुलिस स्टेशन पहुंचा बच्चा, बोला- मां-बाप एक्स्ट्रा क्लास के लिए करते हैं प्रेशर
Advertisement

स्कूल ड्रेस पहने रोता हुआ पुलिस स्टेशन पहुंचा बच्चा, बोला- मां-बाप एक्स्ट्रा क्लास के लिए करते हैं प्रेशर

Extra Classes: चाहे वो भलाई के लिए ही क्यों न हो, ज्यादा दबाव बच्चों के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है. अब ऐसा ही एक मामला चीन से सामने आया है, जहां एक लड़के ने अपने माता-पिता पर केस कर दिया है क्योंकि वो उस पर ट्यूशन लेने का बहुत ज़्यादा दबाव डाल रहे थे.

 

स्कूल ड्रेस पहने रोता हुआ पुलिस स्टेशन पहुंचा बच्चा, बोला- मां-बाप एक्स्ट्रा क्लास के लिए करते हैं प्रेशर

Police Complain: बच्चों और माता-पिता का रिश्ता सबसे खास होता है, लेकिन कभी-कभी अपवाद भी होते हैं. माता-पिता अपनी जिंदगी बच्चों को समर्पित कर देते हैं, उनकी जरूरतों का ख्याल रखते हैं और सही रास्ता दिखाते हैं. लेकिन कई बार वो ये भूल जाते हैं कि उनकी उम्मीदों का बोझ बच्चों पर कितना भारी पड़ सकता है. चाहे वो भलाई के लिए ही क्यों न हो, ज्यादा दबाव बच्चों के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है. अब ऐसा ही एक मामला चीन से सामने आया है, जहां एक लड़के ने अपने माता-पिता पर केस कर दिया है क्योंकि वो उस पर ट्यूशन लेने का बहुत ज़्यादा दबाव डाल रहे थे.

चीनी पैरेंट्स ने पढ़ाई के चक्कर में बच्चे को किया परेशान

खबरों के मुताबिक, चीन के हुबेई प्रांत में रहने वाला एक लड़का अपने माता-पिता और ट्यूटर के पढ़ाई के दबाव से इतना परेशान हो गया कि वह सीधे पुलिस स्टेशन पहुंच गया. लड़के की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. यही वजह है कि अब उसकी कहानी दुनियाभर में पॉपुलर हो रही है. लड़का नाबालिग है और वह जियानगयांग के पुलिस स्टेशन पहुंच गया. उसने अपने पैरेंट्स के बारे में पुलिस से शिकायत की कि उसके माता-पिता ने स्कूल के बाद उसके लिए ट्यूशन की व्यवस्था की थी. उन्होंने यह भी कहा कि वीकेंड में उनके लिए एक्स्ट्रा क्लास भी होती हैं. इससे उस बच्चे पर काफी दबाव आ गया.

रोता हुआ पुलिस स्टेशन पहुंच गया बच्चा

बच्चे ने पुलिस कंप्लेन में बताया कि वह पढ़ाई के अलावा किसी और चीज पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहे. उस बच्चे ने यह भी कहा कि उनके माता-पिता ने उन पर बहुत दबाव डाला है. वह लड़का स्कूल की ही ड्रेस पहने हुए रोता हुआ पुलिस थाने पहुंच गया था. वहां के पुलिसवालों ने उसे रुमाल दिया ताकि वो अपने आंसू पोंछ सके. उसने उन्हें बताया कि वो पढ़ाई में अच्छा है और अच्छे नंबर लाता है, लेकिन फिर भी उसके मम्मी-पापा उस पर और ज्यादा अच्छे नंबर लाने का दबाव डालते हैं. यह सुनकर पुलिस ने बच्चे की मदद करने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि वे उसके माता-पिता से बात करेंगे, पर बदले में उसे मैथ्स का होमवर्क पूरा करना होगा. जब इस छोटे लड़के की कहानी इंटरनेट पर फैली, तो कई लोगों को उस पर तरस आया.

Trending news