बहन को Math नहीं समझा पाया तो मम्मी के सामने फूट-फूटकर रो पड़ा बड़ा भाई, Video हुआ वायरल
Advertisement
trendingNow11413859

बहन को Math नहीं समझा पाया तो मम्मी के सामने फूट-फूटकर रो पड़ा बड़ा भाई, Video हुआ वायरल

Brother Sister Video: एक चीनी लड़का अपनी बहन को गणित पढ़ाते समय इतना बौखला गया कि वह बच्चे की तरह रोने लगा क्योंकि उसकी बहन समझ ही नहीं पाई.

 

बहन को Math नहीं समझा पाया तो मम्मी के सामने फूट-फूटकर रो पड़ा बड़ा भाई, Video हुआ वायरल

Chinese Boy Teaching His Sister Math: हर किसी की बस की नहीं कि गणित को एक बार में समझ लिया जाए, और गणित को पढ़ाने के लिए शिक्षक को भी काफी धैर्य रखना पड़ता है. ऐसा इसलिए क्योंकि कभी-कभी ऐसे छात्र होते हैं, जिन्हें एक-दो बार में नहीं समझ आता तो उन्हें बार-बार बताना पड़ता है. हालांकि, अगर किसी घर में कोई बड़ा बच्चा है तो उस पर अपने छोटे सिबलिंग्स को पढ़ाने की जिम्मेदारी आ जाती है. हालांकि, कुछ बच्चे गणित पढ़ा लेते हैं, लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जो इस मामले में कुशल नहीं होते और जल्द ही परेशान हो जाते हैं. जब आप किसी को कुछ सिखाते हैं और वह नहीं मिलता है, तो निराशा स्वाभाविक है.

चीनी लड़का अपनी बहन को नहीं पढ़ा पाया गणित

इस मामले में एक चीनी लड़का अपनी बहन को गणित पढ़ाते समय इतना बौखला गया कि वह बच्चे की तरह रोने लगा क्योंकि उसकी बहन समझ ही नहीं पाई. कई गणित से नफरत करने वालों के लिए एक भरोसेमंद वीडियो हो सकता है. चीन के इस वीडियो में एक लड़के को रोते हुए देखा जा सकता है क्योंकि उसकी बहन गणित को समझने में सक्षम नहीं है. वायरल वीडियो को कैप्शन के साथ पोस्ट किया- 'बेहद ही दुख की बात है.' इस वीडियो को 'मस्ट शेयर न्यूज' ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया. जैसे ही वीडियो शुरू होता है, एक लड़के को अपनी छोटी बहन को गणित पढ़ाते हुए निराशा से रोते हुए देखा जा सकता है.

 

 

गणित पढ़ाते वक्त फूट-फूटकर रोने लगा लड़का

वीडियो में उसकी मां वीडियो रिकॉर्ड कर रही होती है और बैकग्राउंड में कहती है कि वह शिक्षक नहीं हो सकता क्योंकि वह जल्द ही निराश हो जाता है. जैसे ही उसका बड़ा बेटा रोता है तो वह कहती है, 'तुम एक शिक्षक नहीं हो सकते.' लड़का फिर रोते हुए जवाब देता है, 'मैंने उसे पहले ही जवाब दे दिया है. तस्वीर में तीन समकोण हैं, लेकिन वह कहती है कि दो हैं.' लड़का पूरे वीडियो में रोता रहता है. मां अपनी हंसी को कंट्रोल नहीं कर पाती और छोटी लड़की को भी गणित सीखते हुए रोते हुए देखा जा सकता है. गणित पढ़ाने के लिए पूरा परिवार डाइनिंग टेबल पर बैठा होता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news