Chaiwala: चाय वाले शख्स ने अपनाई ऐसी धांसू ट्रिक, पैसे देने से पहले कस्टमर सोचता है बार-बार
Advertisement

Chaiwala: चाय वाले शख्स ने अपनाई ऐसी धांसू ट्रिक, पैसे देने से पहले कस्टमर सोचता है बार-बार

Crypto Chaiwala: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कुछ लोग जब थोड़े फ्रस्टेट हो जाते हैं तो चाय पीना पसंद करते हैं. एक शख्स ने इसका यूज करते हुए अपनी दुकान का नाम ही 'फ्रस्ट्रेटेड ड्रॉपआउट' रख दिया और लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है.

 

Chaiwala: चाय वाले शख्स ने अपनाई ऐसी धांसू ट्रिक, पैसे देने से पहले कस्टमर सोचता है बार-बार

Tea Stall In Bengaluru: भारत की स्टार्टअप कैपिटल बेंगलुरु में एक चाय की दुकान ने बिटकॉइन को भुगतान के तरीके के रूप में स्वीकार करने के अपने आइडिया से सभी का ध्यान खींचा है. इतना ही नहीं, इस दुकान का नाम जानकर आप थोड़े सोच में पड़ जाएंगे. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कुछ लोग जब थोड़े फ्रस्टेट हो जाते हैं तो चाय पीना पसंद करते हैं. एक शख्स ने इसका यूज करते हुए अपनी दुकान का नाम ही 'फ्रस्ट्रेटेड ड्रॉपआउट' रख दिया और लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. इतना ही नहीं, उसने अपनी दुकान में लोगों को अलग-अलग तरीके से पेमेंट करने की सुविधा दी है.

चाय की दुकान खोलकर सोशल मीडिया पर छाया शख्स

'फ्रस्ट्रेटेड ड्रॉपआउट' टी स्टॉल के मालिक शुभम सैनी हैं, जिन्होंने अपने बीसीए कोर्स को छोड़ने के बाद इस स्टार्टअप को शुरू किया. ट्विटर पर शेयर की गई एक तस्वीर में एक शख्स टेबल पर मैगी और पास्ता के पैकेट के बीच चाय बनाते नजर आ रहा है. बैकग्राउंड में बैनर पर लिखा है, 'चल चाय पीते हैं.' अपनी दुकान पर शुभम तंदूरी चाय भी बनाते हैं. लोगों को शुभम का यह आइडिया बेहद ही पसंद आया और अब इन ट्रिक्स से लोग बेहद ही प्रभावित हैं. अपने विज्ञापन में उन्होंने लिखा, 'हम आपकी चाय मिट्टी के बर्तनों में बनाते हैं और इसे कुल्हड़ में परोसते हैं.' 

 

 

 

पैसे लेने के तमाम तरीके से कस्टमर हुए अट्रैक्ट

जैसा कि आप तस्वीर में देख सकते हैं कि अपनी छोटी सी दुकान के बाहर एक बोर्ड पर लिखा हुआ है, 'क्रिप्टोकरेंसी यहां स्वीकार की जाती है.' इस दुकान पर एक कप चाय की कीमत ₹20 है. ग्राहक UPI से भी भुगतान कर सकते हैं. शुभम सैनी ने बताया, 'मैंने क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में 1.5 लाख रुपये का निवेश किया था, और कुछ ही महीनों में, मैंने अपने पोर्टफोलियो में 1,000 प्रतिशत का उछाल देखा. जल्द ही, मेरा क्रिप्टो वॉलेट बढ़कर ₹30 लाख हो गया, और मेरे जैसे छात्र के लिए यह बहुत बड़ी बात थी.' जब शुभम ने सोचा कि वह क्रिप्टो दुनिया के अगले राकेश झुनझुनवाला हैं, तो 2019 में क्रिप्टो मार्केट क्रैश के साथ स्थिति खराब हो गई.

शुभम ने आगे कहा, 'मैं वापस वहीं था जहां मैंने शुरू किया था, ₹ 30 लाख से सीधे ₹ 1 लाख पर. मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि एक रात मेरे जीवन में इतना कुछ बदल सकती है.' सोशल मीडिया पर लोग शुभम सैनी से प्रभावित हुए. एक व्यक्ति ने पूछा, 'वह क्रिप्टो को कैसे स्वीकार करता है? क्या सभी सिक्के स्वीकार किए जाते हैं? वह विनिमय दर कैसे तय करता है? मेरे कई सवाल हैं.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news