Population Survey: आनंद महिंद्रा ने भारत के भविष्य पर कर दी ऐसी बात, वायरल हो गया ट्वीट
Advertisement
trendingNow11449848

Population Survey: आनंद महिंद्रा ने भारत के भविष्य पर कर दी ऐसी बात, वायरल हो गया ट्वीट

Viral Tweet: आनंद महिंद्रा का यह ट्ववीट एक सर्वे के जवाब में आया है. उन्होंने इस सर्वे को शेयर भी किया है और बताया कि कैसे आशावादी राष्ट्र आगे बढ़ सकता है. हालांकि इस दौरान उन्होंने यह जरूर लिखा कि हम इस समय सही रास्ते पर हैं.

Population Survey: आनंद महिंद्रा ने भारत के भविष्य पर कर दी ऐसी बात, वायरल हो गया ट्वीट

Anand Mahindra On Future Of India: बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा का एक और ट्वीट वायरल हो रहा है. वैसे तो वे हमेशा ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और लोगों का हौंसला बढ़ाते रहते हैं. कई बार वे मजेदार वीडियो और ट्वीट भी शेयर करते हैं. लेकिन इस बीच उनका एक ट्वीट देश की जनसंख्या और विकास को लेकर सामने आया है. इसमें उन्होंने भारत के भविष्य को लेकर ऐसी बात कर दी कि लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं.

'हम वास्तव में एक आशावादी राष्ट्र'
दरअसल, एक सर्वे के मुताबिक देश के नागरिकों को लगता है कि देश 'सही रास्ते' पर है. इस बात के अलावा भी कई बात एक सर्वे में बताई गई है. अपने एक ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने इस सर्वे को शेयर करते हुए भारतीयों की तारीफ की है. उन्होंने लिखा कि ऐसे कई लोग होंगे जो इस सर्वेक्षण के निष्कर्षों के बारे में संदेह करेंगे लेकिन मुझे विश्वास है कि हम वास्तव में एक आशावादी राष्ट्र हैं. आशावाद सफलता और सकारात्मक परिणामों के लिए ईंधन है.

73 प्रतिशत भारतीयों को लगता है कि..
असल में जो सर्वे आनंद महिंद्रा ने शेयर किया है उसका शीर्षक है कि किस आबादी को लगता है कि उनका देश गलत रास्ते पर है. इसी सर्वे पर प्रतिक्रिया देते हुए आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में देश के भविष्य के बारे में आशावादी होने के लिए भारतीय नागरिकों की सराहना की है. इस सर्वे के मुताबिक 73 प्रतिशत भारतीयों को लगता है कि महामारी, मुद्रास्फीति और भू-राजनीतिक अस्थिरता के बीच देश सही रास्ते पर है. 

सर्वे में भारत और दुनिया की स्थिति
यह सर्वे अमेरिका और ब्रिटेन सहित 22 देशों में किया गया है. सर्वे में कहा गया है कि केवल भारतीयों और स्विट्जरलैंड की आबादी को लगता है कि उनके देश की दृष्टि विवेकपूर्ण और ठोस है. जबकि पोलैंड, यूके, बेल्जियम, स्पेन, नीदरलैंड, फ्रांस, दक्षिण कोरिया, अमेरिका, जर्मनी, जापान, नॉर्वे, स्वीडन, कनाडा, आयरलैंड और इटली में 60 प्रतिशत से अधिक लोग सोचते हैं कि उनका देश गलत रास्ते पर है.

भारत में 26 प्रतिशत ऐसे भी..
इन सबके बीच 50 प्रतिशत ब्राजीलियाई सोचते हैं कि देश गलत रास्ते पर है, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया 48 प्रतिशत और मेक्सिको 43 प्रतिशत है. वहीं भारत में 26 प्रतिशत ऐसे भी नागरिक है जो सोचते हैं कि देश गलत रास्ते पर है. 76 प्रतिशत इसके विपरीत मानते हैं. यह सर्वे zerohedge डॉट कॉम ने किया है. फिलहाल आनंद महिंद्रा का यह ट्वीट वायरल हो गया.

 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news