Optical Illusion: खुद को समझते हैं Genius तो इस पजल को सॉल्व करके दिखाइए और ढूंढ निकालिए सफेद चूहा!
Advertisement

Optical Illusion: खुद को समझते हैं Genius तो इस पजल को सॉल्व करके दिखाइए और ढूंढ निकालिए सफेद चूहा!

Test Your IQ Level: अगर आपको लगता है कि आपका दिमाग तेज है तो इस चैलेंज (Challenge) को स्वीकार कीजिए और खुद को साबित कर दीजिए. इस ड्रॉइंग रूम मे छिपे बैठे चूहे की प्रजाति हैम्सटर (Hamster) को ढूंढकर दिखाइए. 

Optical Illusion: खुद को समझते हैं Genius तो इस पजल को सॉल्व करके दिखाइए और ढूंढ निकालिए सफेद चूहा!

Viral Brain Teasers: सोशल मीडिया पर कई मजेदार पहेलियां शेयर की जाती हैं. इनमें से ऑप्टिकल इल्यूजन्स (Optical Illusions) खूब वायरल होते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करने के लिए लोग एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं. लेकिन कुछ ही लोग इस कोशिश में कामयाब हो पाते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स आपका दिमाग टेस्ट (Brain Test) करते हैं तो कुछ आपके व्यक्तित्व (Personality) के बारे में बताते हैं. 

फोटो में छिपा है हैम्सटर

इस फोटो (Viral Photo) में आपको एक खूबसूरत सा ड्रॉइंग रूम दिखाई दे रहा होगा. लेकिन क्या आपको इसमें कोई चूहा (Hamster) दिखाई दे रहा है. इस पजल को सॉल्व करने में कई लोगों के पसीने छूट गए. फिर भी अगर आप इस पहेली को सुलझाने में सफल रहे तो आप भी जीनियस (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. 

जवाब ढूंढना नहीं है आसान

हैम्सटर को ढूंढने की कोशिश करने से पहले अपने मोबाइल फोन में 11 सेकेंड का टाइमर (Timer) सेट कर लें और फिर सही जवाब ढूंढने की कोशिश करें. फोटो को गौर से लगातार देखने पर आपको सही जवाब (Answer) मिल सकता है. अगर आपको अभी भी जवाब नहीं दिखाई दिया तो आप ड्रॉइंग रूम के फ्लोर पर ढूंढने की कोशिश कीजिए. फिर भी आपको सफेद चूहा नहीं मिला तो नीचे दी गई फोटो में सही जवाब देखिए...

fallback

कुछ ही लोग कर पाए सॉल्व

ये फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रही है. बहुत से लोग इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व (Solve) करने में फेल हो गए. अगर आपने सही जवाब, दिए गए समय में बिना हिंट का इस्तेमाल किए ढूंढ लिया, तो बधाई हो आपकी आंखें और दिमाग वाकई में काफी तेज हैं. इस तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) अक्सर सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news