Lottery Winner: दस हजार करोड़ की लॉटरी पर निकला दो लोगों का नाम, फिर आखिरी में हुआ ये फैसला
Advertisement
trendingNow11370450

Lottery Winner: दस हजार करोड़ की लॉटरी पर निकला दो लोगों का नाम, फिर आखिरी में हुआ ये फैसला

Illinois lottery: बताया जा रहा है कि यह इनाम अमेरिका की लॉटरी के इतिहास में मिलने वाले तीसरा सबसे बड़ा इनाम है. मजेदार बात यह है कि इसे दो लोगों के बीच बांटा गया है. 

Lottery Winner: दस हजार करोड़ की लॉटरी पर निकला दो लोगों का नाम, फिर आखिरी में हुआ ये फैसला

Mega Millions Lottery Winners in US: लॉटरी का खेल बड़ा ही गजब होता है, जैकपॉट मिलते ही लोग एक झटके में करोड़पति बन जाते हैं। कई बार तो कुछ लोग इसके लिए वे कई सालों तक अपनी किस्मत भी आजमाते हैं तब जाकर उनके हाथ जैकपॉट लगता है। लेकिन लॉटरी की एक बड़ी दिलचस्प कहानी केरल से सामने आई है जहां दस हजार करोड़ रुपये की लॉटरी पर दो लोगों का नाम निकलकर सामने आ गया. इसके बाद ऐसा निर्णय लिया गया जिससे सब खुश नजर आए. 

नाम नहीं, सिर्फ लॉटरी का संख्या नंबर बताया गया
दरअसल, यह घटना अमेरिका के एक शहर की है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'इलिनोइस लॉटरी' नामक सिस्टम के तहत यह बताया गया कि एक लॉटरी काफी महंगी निकली है. हालांकि उस समय नाम नहीं बताया गया सिर्फ लॉटरी का संख्या नंबर बताया गया और इसकी राशि का ऐलान किया गया. मजेदार बात यह है कि काफी दिन तक इसे कोई लेने ही नहीं गया.

दो लोगों ने इस पर अपना दावा किया
कुछ समय बाद दो लोगों ने इस पर अपना दावा किया. दोनों ने जाकर दावा किया कि उनके पास जैकपॉट टिकट है और उन्हें लॉटरी के पैसे मिलने चाहिए. जब लॉटरी के अधिकारियों ने दोनों की संख्या मिलाई तो वास्तव में दोनों की संख्या सामान थी यानी लॉटरी में दोनों का नाम शामिल था. इसके बाद यह निर्णय लिया गया कि दस हजार करोड़ रुपये दोनों को मिलाकर दिए जाएंगे. 

ऐसा निर्णय इसलिए भी लिया गया कि शर्त में यह शामिल था कि विजेताओं को इससे ज्यादा पैसे नहीं दिए जाएंगे. इस ऐलान के बाद दोनों विजेताओं ने फैसला किया पैसों को बराबर-बराबर बांट लेंगे. फिलहाल लॉटरी विजेताओं ने अपनी पहचान छुपाए रखने का भी फैसला किया है. इलिनोइस लॉटरी डायरेक्टर ने कहा दोनों विजेता अब इस बात का फैसला कर सकते हैं कि मिलने वाले पैसों का वे दोनों क्या करेंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news