गोद में दूध पीती बच्ची, हाथों में ई-रिक्शा; पेट से बांध देता है मजबूर पिता; आंखें नम कर देने वाली कहानी वायरल
Advertisement

गोद में दूध पीती बच्ची, हाथों में ई-रिक्शा; पेट से बांध देता है मजबूर पिता; आंखें नम कर देने वाली कहानी वायरल

Viral News:  यूपी के बलिया जिले से एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक पिता अपनी 1 वर्षीय बच्ची को अपने पेट से बांधकर ई रिक्शा चला रहा है. उसकी 1 साल की बच्ची की जिंदगी की कहानी हर किसी को झकझोर कर रख देती है.

 

गोद में दूध पीती बच्ची, हाथों में ई-रिक्शा; पेट से बांध देता है मजबूर पिता; आंखें नम कर देने वाली कहानी वायरल

Baby Girl Drinking Milk: यूपी के बलिया जिले से एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक पिता अपनी 1 वर्षीय बच्ची को अपने पेट से बांधकर ई रिक्शा चला रहा है. दोकटी थाना अंतर्गत चिरंजी छपरा गांव का रहने वाला कमलेश वर्मा पिता होकर भी मां की भूमिका को बखूबी निभा रहा है. दरसअल, कमलेश वर्मा और उसकी 1 साल की बच्ची की जिंदगी की कहानी हर किसी को झकझोर कर रख देती है. कमलेश वर्मा की पत्नी सरस्वती की मौत कुछ माह पहले हो गई थी. घर में एक विकलांग बूढ़ी मां के सहारे कमलेश ने बच्ची को पालने की कोशिश की लेकिन कुछ दिनों बाद मां की आंखों से भी दिखना बंद हो गया.

मां की मौत के बाद खुद ही शुरू कर दी बच्ची की परवरिश

ऐसी कठिन परिस्थिति में बच्ची को पालना कमलेश के लिए मुश्किल हो रहा था. कमलेश के मुताबिक, उनके रिश्तेदारों द्वारा बच्ची को किसी को देने का सुझाव दिया गया. लेकिन कमलेश अपनी बच्ची को खुद ही पालना चाहता है. लिहाजा, कमलेश ने जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला करते हुए अपनी 1 साल की बच्ची को पेट पर बांधकर ई-रिक्शा चलाने लगा.

ई-रिक्शा पर बैठाकर पेट से बांध देता है शख्स

कमलेश के मुताबिक, वह सुबह अपनी बच्ची को उठाता है और उसके बाद उसे नाश्ता कराकर ई-रिक्शे पर एक साथ लेकर निकल जाता है. बच्ची को खुद से बांधकर वह तकरीबन 50 किलोमीटर लंबा सफर करता है. जिसमें तमाम सवारियों को ढोते हुए देर रात तक वह घर पहुंचता है. कमलेश का कहना है कि वह बच्ची की परवरिश बेहतरीन तरीके से करेगा और उसे उच्च शिक्षा देगा. इस बारे में सुनकर कई लोगों की आंखें नम हो गई. मजबूर पिता अपनी परिस्थिति के बारे में हर किसी को नहीं बताता और सिर्फ हंसकर टाल देता है. उसके लिए रोज की जिंदगी बेहद ही कठिन समय से गुजर रही है.

रिपोर्ट: मनोज चतुर्वेदी

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news