राजद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
Advertisement
trendingNow1717738

राजद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

 दिल्ली पुलिस ने जेएनयू छात्र शरजील इमाम पर राजद्रोह के मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. दिल्ली पुलिस ने यह चार्जशीट यूएपीए एक्ट के तहत दखिल की है.

राजद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

नई दिल्लीः साल की शुरुआत में दिल्ली समेत पूरे देश में नागरिकता कानून के खिलाफ भड़के दंगों के बीच JNU छात्र शरजील इमाम भी राजद्रोह के आरोप के साथ चर्चित हुआ है. चिकेन नेक वाले राज्यों का संपर्क भारत से काट देने वाली बात करने वाले और अपने भड़काऊ भाषण से दंगों की आग भड़काने में शरजील के खिलाफ कई मामले दर्ज थे. अब दिल्ली पुलिस ने मामले में चार्जशीट दाखिल की है.

  1. दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट यूएपीए एक्ट के तहत दखिल की है
  2. शरजील इमाम ने मस्जिद के आसपास वाले इलाकों में भड़काऊ पोस्टर भी बटवाए थे

 

पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल चार्जशीट
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने जेएनयू छात्र शरजील इमाम पर राजद्रोह के मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. दिल्ली पुलिस ने यह चार्जशीट यूएपीए एक्ट के तहत दखिल की है.

fallback

पुलिस ने राजद्रोह के साथ आईपीसी की धारा 153 (ए) (बी), 505 और 13 गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 भी जोड़ा है.

भड़काऊ पोस्टर भी बटवाए थे
CAA के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन के दौरान शरजील इमाम पर भड़काऊ भाषण देने, लोगों को भड़काने और राष्ट्र की संप्रभुता और अखंडता को नुकसान पहुंचाने का आरोप है. यह भी सामने आया है कि शरजील इमाम ने मस्जिद के आसपास वाले इलाकों में भड़काऊ पोस्टर भी बटवाए थे.

पुलिस ने जांच के दौरान लैपटाप चेक किया तो उसमें यह सामने आया. शरजील इमाम को 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था. अभी कुछ दिन पहले उसे कोरोना संक्रमित भी पाया गया है. 

हाईकोर्ट ने पूछा, दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन परीक्षाओं की कैसी है तैयारी

यूपी: अगवा किये गए बच्चे को पुलिस ने छुड़ाया, गुंडों ने मांगी थी 4 करोड़ की फिरौती

Trending news