आतंकियों की कायराना करतूत, अनंतनाग में कांग्रेस सरपंच की गोली मारकर हत्या
Advertisement
trendingNow1693086

आतंकियों की कायराना करतूत, अनंतनाग में कांग्रेस सरपंच की गोली मारकर हत्या

कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने कांग्रेस सरपंच अजय पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी. सरपंच पर उनके घर से कुछ ही दूरी पर हमला हुआ..

आतंकियों की कायराना करतूत, अनंतनाग में कांग्रेस सरपंच की गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली: घाटी में सेना और सुरक्षा बलों के ताबड़तोड़ एक्शन से बौखलाए आतंकी अब बेकसूर आम लोगों को निशाना बना रहे हैं. अपने साथियों के खात्मे से बौखलाए आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक कश्मीरी पंडित सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी.

  1. कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने सरपंच की हत्या की
  2. अनंतनाग के लुकाभवन में आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की 
  3. सरपंच अजय पंडित पर घर से थोड़ी दूरी पर हुआ हमला
  4. 40 साल के थे सरपंच अजय पंडित, अनंतनाग के अस्पताल में दम तोड़ा
  5. आतंकियों की संख्या का अनुमान नहीं, सर्च ऑपरेशन जारी

अनंतनाग में आतंकियों ने सरपंच की हत्या की

इस वारदात को कश्मीर में आतंक का नया पर्याय बने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट 'टीआरएफ' ने अंजाम दिया है. आपको इस बात की जानकारी दे दें कि पिछले 17 सालों में ये पहली वारदात है, जिसमें घाटी में किसी कश्मीरी पंडित की आतंकियों ने हत्या की है. ये कांग्रेस पार्टी से सरपंच था.

अजय कुमार पंडिता कांग्रेस की अनंतनाग इकाई के वरिष्ठ नेता होने के साथ लरकीपोरा में लोकबवन पंचायत के सरपंच थे.

लुकाभवन में आतंकियों ने गोली मारकर हत्या

शाम के तकरीबन छह बज रहे थे, सरपंच अजय किसी काम के चलते अपने घर से बाहर निकले थे. इस बीच वहां आतंकियों ने उनपर नजदीक से गोली चला दी. इस वारदात को अंजाम देने के बाद आतंकी वहां से फरार हो गए. जिसके बाद उनके परिजनों के अलावा अन्य लोगों ने अजय को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

आतंकियों की संख्या का अनुमान नहीं

जानकारी के अनुसार अबतक अजय की हत्या करने वाले आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन आतंकी संगठन टीआरएफ ने इस हमले की जिम्मेदारी ले ली है. अनुमान ये भी नहीं लगाया जा सका है कि कितने आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है.

इस वारदात को लेकर कांग्रेस पार्टी ने प्रशासन को जिम्मेदार बताया है. प्रदेश कांग्रेस का आरोप है कि सरपंच अजय ने करीब दो महीने पहले इस बात की आशंका जताई थी कि आतंकी किसी भी समय उन्हें निशाना बना सकते हैं लेकिन प्रदेश प्रशासन ने उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं कराई. जिसका नतीजा उनकी हत्या के रूप में सामने आया.

राहुल गांधी ने हत्या पर जतया दुख

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरपंच की हत्या पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अजय पंडिता ने कश्मीर में लोकतांत्रिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपनी जान दे दी. इस दुख की घड़ी में मैं उनके परिवार और दोस्तों के साथ खड़ा हूं, हिंसा की कभी जीत नहीं हो सकती.

वहीं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के ट्विटर हैंडल से उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने इस घटना पर दुख जताया है. इल्तिजा ने अपनी मां महबूबा मुफ्ती के ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके शोक व्यक्त किया.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने सरपंच की हत्या की निंदा की है. उन्होंने कहा है कि ये वारदात पाकिस्तानी आतंकियों ने अंजाम दी है और उसे इसकी कीमत चुकानी होगी.

जम्मू कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने कहा कि "बहुत बड़ा पाप, बहुत बड़ा जघन्य अपराध इन पाकिस्तान के दरिंदे आतंकवादियों ने किया है. जिसकी भारी कीमत इन पाकिस्तानियों को चुकानी पड़ेगी. सेना ने लगातार ऑपरेशन चलाकर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर उनकी कमर तोड़ी है. इसी से बौखलाहट में आकर इन आतंकवादियों ने ये कायराना हरकत की है."

कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकत किसी से छिपी नहीं है. कश्मीर में कैसे लोकतंत्र पर हमला हो रहा है. आपको बताते हैं.

कश्मीर में 'लोकतंत्र' पर हमला

8 जून 2020

  • अनंतनाग में सरपंच अजय पंडिता की हत्या
  • आतंकवादियों ने गोली मारकर सरपंच की हत्या की

नवंबर 2019

  • अनंतनाग में सरपंच और सरकारी अधिकारी की हत्या
  • हिज़्बुल के आतंकवादियों ने सरपंच की हत्या की

अक्टूबर 2019

  • शोपियां में पूर्व सरपंच की हत्या

अगस्त 2017

  • अनंतनाग में पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या

मार्च 2017

  • पुलवामा के ककपोरा में पूर्व सरपंच की हत्या

दिसंबर 2016

  • अनंतनाग में पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या

अक्टूबर 2016

  • पुलवामा के ककपोरा गांव में सरपंच की हत्या

आपको बता दें भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को जहन्नुम भेजने का सिलसिला तेज कर दिया है. बीते दिन ही महज 24 घंटे के भीतर 9 आतंकियों को अल्लाह के पास भेज दिया गया. ऐसे में आतंकियों का बौखलाना और सरपंच की हत्या करना बेहद ही शर्मनाक है. लेकिन उन्हें करनी की सजा जरूर मिलेगा.

इसे भी पढ़ें: मंडरा रहे हैं चीन के हेलीकाप्टर लद्दाख सीमा पर

इसे भी पढ़ें: सेना पर सवाल उठाना राहुल गांधी की फितरत, क्या कांग्रेस का हाथ भारत नहीं चीन के साथ है?

Trending news