लोकसभा में बोले अमित शाह, 'सोनिया और राहुल के बयानों ने जलाई दिल्ली'
Advertisement
trendingNow1652707

लोकसभा में बोले अमित शाह, 'सोनिया और राहुल के बयानों ने जलाई दिल्ली'

दिल्ली में हुए भीषण दंगों में जान गंवाने वाले लोगों के खिलाफ विपक्ष की असहिष्णुता एक बार फिर दिखी. लोकसभा में दिल्ली दंगों पर हो रही चर्चा में कांग्रेस ने बीच से ही वाकआउट कर दिया और गृहमंत्री अमित शाह का पूरा जवाब नहीं सुना.

लोकसभा में बोले अमित शाह, 'सोनिया और राहुल के बयानों ने जलाई दिल्ली'

दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि देशभर में CAA और NRC के विरोध में रैलियां निकाली गईं और विपक्ष के बड़े नेताओं के द्वारा लोगों में इसके खिलाफ भ्रम फैलाया गया. दिल्ली में हुए दंगों के लिये रामलीला मैदान में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के भड़काऊ बयानों को जिम्मेदार बताते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा ने उग्र भाषण देकर लोगों को हिंसा के लिये उकसाया. 

  1. अमित शाह ने विपक्ष के हर सवालों का जवाब दिया
  2. 300 लोगों ने यूपी से आकर की हिंसा
  3. 100 से ज्यादा हथियार बरामद- अमित शाह
  4. सोनिया और राहुल के बयान खतरनाक
  5. विपक्ष ने फैलाया नागरिकता कानून पर भ्रम

अमित शाह ने बताया '27 फरवरी की तारीख से आज तक 700 से ज्यादा एफआईआर हमने दर्ज की है. ये एफआईआर दोनों समुदाय के लोगों पर हुई है. 2647 लोग हिरासत में लिए गए हैं. 

 

जानिये सोनिया ने क्या कहा था

आपको बता दें कि राम लीला मैदान में नागरिकता कानून के खिलाफ हुई जनसभा में सोनिया ने कहा था- ये समय आर पार की लड़ाई करने का है. अगर हम लोग अब भी सड़कों पर उतरकर अपने हितों के लिये नहीं लड़े तो हमारा अस्तित्व मिटा दिया जाएगा. साथ ही राहुल गांधी ने भी लोगों को प्रदर्शन करने के लिये उकसाया था. 

100 से ज्यादा हथियार बरामद- अमित शाह

 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हिंसा के लिए जो भी जिम्मेदार होगा उसको छोड़ा नहीं जाएगा. 100 से ज्यादा हथियार बरामद किया गया है. हिंसा को फंड देने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. किसी भी निर्दोष को सजा नहीं दी जाएगी. पूरे सबूत के बाद गिरफ्तारी की जा रही है. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा 27 तारीख से आज तक 700 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की गई है.गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा दिल्ली में हिंसा फैलाने के लिए 300 से ज्यादा लोग यूपी से आए थे.

ये भी पढ़ें- सिंधिया के जाने से पछता रही है कांग्रेस, राहुल गांधी ने कही ये बात

औवैसी को भी लताड़ा

अमित शाह ने ओवैसी के उस बयान की निंदा की जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली दंगों में कई मस्जिदें जलाईं गयी लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया. अमित शाह ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी को पता होना चाहिये कि दंगों में जितने मस्जिद जले उतने ही मंदिर भी जलाए गये. लेकिन इन जैसे नेता आग लगाने के लिये सांप्रदायिकता फैलाते हैं. 

ये भी पढ़ें- क्या अपने 'युवराजों' को नहीं संभाल पा रही है कांग्रेस

Trending news