Business Idea: पौष्टिक आहार के इस बिजनेस से हर महीने कमाएं 40,000 रुपये, जानें क्या है आइडिया?
Advertisement
trendingNow11586024

Business Idea: पौष्टिक आहार के इस बिजनेस से हर महीने कमाएं 40,000 रुपये, जानें क्या है आइडिया?

Earn Money With Business: अगर आप कोई बिजनेस करने की सोच रहे हैं और समझ नहीं आ रहा है कि आपको कौन सा बिजनेस करना चाहिए तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. 

Business Idea: पौष्टिक आहार के इस बिजनेस से हर महीने कमाएं 40,000 रुपये, जानें क्या है आइडिया?

Daliya Manufacturing Unit: अगर आप कोई बिजनेस करने की सोच रहे हैं और समझ नहीं आ रहा है कि आपको कौन सा बिजनेस करना चाहिए तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. इस बिजनेस का नाम है दलिया बनाना (daliya manufacturing business). यह एक ऐसा पौष्टिक आहार है, जिसे लोग खाना बहुत पसंद करते हैं और इसकी डिमांड शहर से लेकर गांव तक हर जगह रहती है. साल दर साल इसकी डिमांड रहती है और इसका बिजनेस आप एक छोटी सी जगह से शुरू कर सकते हैं. ये मार्केट में हाथों हाथ बिक जाता है आपको बताते हैं कैसे इसका बिजनेस करके लाखों की कमाई कैसे करें.

दलिया कैसे बनाते हैं
दलिया बनाने के लिए सबसे पहले आपको गेहूं को साफ करके धो लेना है और फिर उसे धूप में सुखा लिया जाता है फिर इसे पीस कर दलिया तैयार किया जाता है.

शहर से लेकर गांवों तक सब जगह है डिमांड
गांव हो या शहर हर जगह दलिया की डिमांड है लोग अस्वस्थ होने पर इसे खाते हैं और लोग स्वास्थ्य के प्रति काफी जागरूक हो गए हैं और पौष्टिक आहार पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं  लोग सुबह के नाश्ते में भी दलिया खाते हैं, दलिया में प्रोटीन, कार्बोहायड्रेट पाया जाता है और यह जल्दी बन भी जाता है इसलिए इसकी डिमांड ज्यादा होती है.

बिजनेस में लागत 
इस बिजनेस में आपका ज्यादा खर्चा नहीं आता है, अगर आप घर से बिजनेस करते हैं तो इसमें समान का  ही खर्चा आएगा, अगर आप बडे लेवल पर बिजनेस शुरु करते हैं तो जमीन, समान इन सब को मिलाकर 1 लाख तक की लागत आती है  

बिजनेस मे कितनी होगी कमाई
अगर आप अपने घर से बिजनेस शुरू करते हैं तो मैन्युफैक्चरिंग से लेकर मार्केटिंग और  बिक्री तक सब कुछ आप खुद ही कर सकते हैं आप हर महीने 30 से 40 हजार कमा सकते हैं.

डिस्‍क्‍लेमर- यहां पर सिर्फ बिजनेस शुरू करने के आइडिया के बारे में जानकारी दी जाती है. आप कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों से सलाह जरूर लें. इसके साथ ही प्रॉफिट के आंकड़े आपके बिजनेस की सेल पर निर्भर करेंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news