Vi Share Price: कंगाल कर देगा ये शेयर! आपने भी पोर्टफोलियो में कर रखा है शामिल तो अभी बेचें, निवेशकों का पैसा हुआ आधा
Advertisement

Vi Share Price: कंगाल कर देगा ये शेयर! आपने भी पोर्टफोलियो में कर रखा है शामिल तो अभी बेचें, निवेशकों का पैसा हुआ आधा

Vi Share Price Down: आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के शेयर के बारे में बताएंगे, जिसमें अगर आपका पैसा लगा है तो आप कंगाल हो सकते हैं. पिछले एक साल में इस स्टॉक ने निवेशकों के पैसे को आधा कर दिया है. अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले इस शेयर में 1 लाख लगाया होगा तो उसकी कीमत आज 50,000 ही रह गई है. 

Vi Share Price: कंगाल कर देगा ये शेयर! आपने भी पोर्टफोलियो में कर रखा है शामिल तो अभी बेचें, निवेशकों का पैसा हुआ आधा

Vodafone-Idea Share Price: शेयर मार्केट में कई स्टॉक्स ने निवेशकों को मोटा फायदा कराया है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के शेयर के बारे में बताएंगे, जिसमें अगर आपका पैसा लगा है तो आप कंगाल हो सकते हैं. टेलीकॉम सेक्टर (Telecom Sector) की दिग्गज कंपनी वोडाफोन-आइडिया के शेयरों (Vi Share Price Down) में जोरदार गिरावट देखने को मिल रही है. 

आज भी 2.01 फीसदी की है गिरावट
पहले इन शेयरों के जरिए निवेशक मालामाल हुए हैं. वहीं, आज कंपनी का स्टॉक 118 रुपये से फिसलकर 7.30 रुपये के लेवल पर आ गए हैं. आज भी यानी मंगलवार को कंपनी के शेयरों में 2.01 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. 

2015 में 118 रुपये के लेवल पर थे शेयर
आइडिया के शेयर 17 अप्रैल 2015 को 118.96 रुपये के लेवल पर थे, लेकिन अब वोडाफोन-आइडिया के शेयर 7 रुपये के लेवल पर आ गए हैं. कल के कारोबार में स्टॉक ने 52 हफ्ते के लो रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. 

6 महीने में 16 फीसदी से ज्यादा टूटे शेयर
अगर पिछले एक महीने का चार्ट देखें तो शेयर में 8.18 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. वहीं, पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर 16.09 फीसदी फिसले हैं. 11 जुलाई को कंपनी का स्टॉक 8.70 के लेवल पर था वहीं, आज के मार्केट में ये शेयर 7.30 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

एक साल में आधा रह गया पैसा
एक साल पहले इस शेयर की कीमत 14.85 रुपये के लेवल पर थी. इस अवधि में ये शेयर 50.84 फीसदी लुढ़के हैं. यानी अगर आपने पिछले साल इन शेयरों में 1 लाख का निवेश किया होता तो आपका ये पैसा आधा यानी 50,000 रह गया होता. 

एक्सपर्ट ने दी बेचने की सलाह
इसके अलावा पिछले 5 सालों में कंपनी के शेयरों में 88.87 फीसदी की गिरावट आई है. साल 2018 में ये स्टॉक 65.59 रुपये के लेवल पर था. वहीं, इस अवधि में शेयर में 58.29 रुपये की गिरावट आई है. एक्सपर्ट का मानना है कि इसमें कई लोग होल्ड करने की सलाह दे रहे हैं. वहीं, कई लोग इस स्टॉक को तुरंत सेल करने की राय दे रहे हैं. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news