Trading Tips: शेयर बाजार से कमाना है पैसा तो इन बातों को दिमाग में बैठा लें, प्रॉफिट कमाने के बढ़ जाएंगे चांस
Advertisement

Trading Tips: शेयर बाजार से कमाना है पैसा तो इन बातों को दिमाग में बैठा लें, प्रॉफिट कमाने के बढ़ जाएंगे चांस

Intraday Trading: शेयर बाजार में कोराबारी घंटों के दौरान ट्रेडिंग का मौका मिलता है. अक्सर लोग ट्रेडिंग में ज्यादा पैसे गंवा देते हैं, जिससे उन्हें नुकसान का सामना करना पड़ता है. हालांकि कई ऐसे तरीके हैं, जिससे बाजार में संभलकर ट्रेडिंग कर सकते हैं और प्रॉफिट भी हासिल किया जा सकता है.

money

Free Intraday Tips: वर्तमान में पैसा कमाने के कई सारे साधन मौजूद है. वहीं इंवेस्टमेंट के लिए भी अलग-अलग जगह मौजदू है. हालांकि इन सब अगर ज्यादा मुनाफा कमाना है तो शेयर बाजार (Share Market) का नाम सबसे आगे रहता है. शेयर बाजार के जरिए इंवेस्टमेंट (Investment) से भी पैसा कमाया जा सकता है तो वहीं ट्रेडिंग (Trading) के जरिए भी शेयर बाजार से अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है. वहीं शेयर बाजार में ट्रेडिंग करने में रिस्क भी काफी रहता है लेकिन कुछ बातों को ध्यान में रखा जाए तो रिस्क को कम किया जा सकता है.

ट्रेडिंग से मुनाफा

शेयर बाजार में कोराबारी घंटों के दौरान ट्रेडिंग का मौका मिलता है. अक्सर लोग ट्रेडिंग में ज्यादा पैसे गंवा देते हैं, जिससे उन्हें नुकसान का सामना करना पड़ता है. हालांकि कई ऐसे तरीके हैं, जिससे बाजार में संभलकर ट्रेडिंग कर सकते हैं और प्रॉफिट भी हासिल किया जा सकता है.

बढ़ सकते हैं प्रॉफिट के चांस

शेयर बाजार में हर कोई मुनाफा कमाने के इरादे से आता जरूर है लेकिन अक्सर लोगों को गलत ट्रेड चुन लेने के कारण घाटा उठाना पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं, जिनको अगर दिमाग में बैठा लिया जाए तो रिस्क को कम किया जा सकता है और प्रॉफिट के चांस बढ़ाए जा सकते हैं.

Free Intraday Tips:
- लिक्विड स्टॉक्स चुनें.
- एंट्री और एक्जिट का प्राइज चुनकर रखें.
- हमेशा स्टॉप-लॉस लेवल सेट करें.
- टारगेट पूरा होने पर प्रॉफिट बुक करें.
- हमेशा अपनी ओपन पोजीशन को बंद करें.
- बाजार को चैलेंज न करें.
- जिन कंपनियों में आप इंवेस्टमेंट करना चाहते हैं उनमें रिसर्च करें.
- समय महत्वपूर्ण है. हमेशा सही समय पर सही फैसला लें.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news