Plaza Wires IPO: आज ही 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ गया निवेशकों का पैसा, लिस्टिंग डे पर लगी लॉटरी
Advertisement

Plaza Wires IPO: आज ही 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ गया निवेशकों का पैसा, लिस्टिंग डे पर लगी लॉटरी

Plaza Wires Share Price: आज एक और कंपनी का आईपीओ बाजार में लिस्ट (IPO Listing) हो गया है, जिसके बाद में निवेशकों को पहले दिन ही काफी फायदा हो गया है.

Plaza Wires IPO: आज ही 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ गया निवेशकों का पैसा, लिस्टिंग डे पर लगी लॉटरी

Plaza Wires IPO Listing: शेयर मार्केट (Share Market) में इस समय आए दिन कंपनियों के आईपीओ बाजार में लिस्ट हो रहे हैं. आज एक और कंपनी का आईपीओ बाजार में लिस्ट (IPO Listing) हो गया है, जिसके बाद में निवेशकों को पहले दिन ही काफी फायदा हो गया है. केबल निर्माता कपंनी प्लाजा वायर्स के शेयर्स (Plaza Wires Shares) आज बाजार में लिस्ट हो गए हैं. शेयर बाजार में इस स्टॉक की 53 फीसदी प्रीमियम पर लिस्टिंग हुई हैं. 

BSE-NSE पर हुई प्रीमियम पर लिस्टिंग

बीएसई पर शेयर ने निर्गम मूल्य से 53.06 फीसदी की बढ़त के साथ 84 रुपये पर शुरुआत की है. इसके अलावा एनएसई पर उसने 40.74 फीसदी की बढ़त के साथ 76 रुपये पर कारोबार शुरू किया. लिस्टिंग के बाद में यह सेयर 5.53 प्रतिशत बढ़कर 80.20 रुपये पर पहुंच गया.

160 गुना सब्सक्राइब हुआ था आईपीओ

शुरुआती कारोबार में बीएसई पर कंपनी का बाजार मूल्यांकन 351.02 करोड़ रुपये रहा है. प्लाजा वायर्स के आईपीओ को 160.98 गुना अभिदान मिला था. संस्थागत तथा खुदरा निवेशकों के बीच आईपीओ को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला था. आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 51-54 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था.

क्या है कंपनी का कारोबार?

कंपनी के कारोबार की बात की जाए तो यह कंपनी प्लाजा केबल्स, एक्शन वायर्स और पीसीजी जैसे ब्रांडों के तहत वायर्स, एलटी एल्यूमीनियम केबल्स और एफएमईजी उत्पादों का निर्माण और बिक्री करता है. कंपनी ने आईपीओ के माध्यम से 71.28 करोड़ रुपये जुटाए हैं. 

29 सितंबर को ओपन हुआ था आईपीओ

इस कंपनी का आईपीओ 29 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ था. प्लाजा वायर्स को रिटेल निवेशकों ने 374.81 गुना सब्सक्राइब किया था, जबकि संस्थागत निवेशकों ने 42.84 गुना सब्सक्राइब किया और सबसे ज्यादा 388.09 गुना बोली लगाई थी. 

Trending news