JSW Infra की शानदार लिस्टिंग, 32 फीसदी ऊपर ट्रेड कर रहा शेयर, क्या करें निवेशक?
Advertisement
trendingNow11898178

JSW Infra की शानदार लिस्टिंग, 32 फीसदी ऊपर ट्रेड कर रहा शेयर, क्या करें निवेशक?

JSW Infra IPO Listing: कंपनी के स्टॉक की लिस्टिंग प्रीमियम (JSW Infra) पर हुई है यानी जिन भी निवेशकों को आईपीओ में कंपनी के स्टॉक मिले होंगे उन लोगों को आज पहले दिन ही अच्छा मुनाफा हो गया होगा.

JSW Infra की शानदार लिस्टिंग, 32 फीसदी ऊपर ट्रेड कर रहा शेयर, क्या करें निवेशक?

JSW Infrastructure IPO listing: शेयर मार्केट में आज JSW Group की कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग हो गई है. कंपनी के स्टॉक की लिस्टिंग प्रीमियम (JSW Infra) पर हुई है यानी जिन भी निवेशकों को आईपीओ में कंपनी के स्टॉक मिले होंगे उन लोगों को आज पहले दिन ही अच्छा मुनाफा हो गया होगा. जेएसडब्ल्यू ग्रुप की कंपनी जेएसडब्ल्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर के शेयर (JSW Infrastructure Shares) इश्यू प्राइस 119 रुपये से 20 प्रतिशत से अधिक उछाल के साथ मंगलवार को बाजार में लिस्ट हो गए हैं. 

लिस्टिंग के बाद 30 प्रतिशत चढ़ा स्टॉक

बीएसई पर शेयर ने इश्यू प्राइस से 20.16 प्रतिशत की बढ़त के साथ 143 रुपये पर शुरुआत की है. बाद में यह स्टॉक 32.18 प्रतिशत बढ़कर 154.90 रुपये पर पहुंच गए हैं. इस समय ये शेयर 157.30 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा एनएसई पर यह 143 रुपये पर लिस्ट हुए हैं. 

कितना है कंपनी का मार्केट कैप?

शुरुआती कारोबार के दौरान कंपनी का एमकैप 32,371.52 करोड़ रुपये रहा है. जेएसडब्ल्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर का IPO 37.37 गुना सब्स्क्राइब हुआ था. कंपनी के 2,800 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत प्राइस बैंड 113-119 रुपये प्रति शेयर रखा था. 

13 साल बाद आया है कंपनी का IPO

पोर्ट हैंडलिंग कंपनी जेएसडब्ल्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (JSW Infrastructure Limited) का आईपीओ आज मार्केट में लिस्ट हो गया है. यह कंपनी जेएसडब्ल्यू ग्रुप की कंपनी है और देश की दूसरी सबसे बड़ी कमर्शियल पोर्ट ऑपरेटर है. आपको बता दें जेएसडब्लू ग्रुप की किसी कंपनी का आईपीओ अब 13 साल के बाद आया था. यह इस ग्रुप का तीसरा आईपीओ था. वहीं, इससे पहले साल 2010 में ग्रुप ने जेएसडब्लू एनर्जी लिमिटेड का आईपीओ पेश किया था. 

क्या है JSW Group का कारोबार?

JSW Group के कारोबार की बात की जाए तो यह कंपनी सीमेंट, पेंट, वेंचर कैपिटल और स्पोटर्स सेगमेंट में बिजनेस करती है. जेएसडब्ल्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर में अगर हिस्सेदारी की बात की जाए तो उसमें सज्जन जिंदल और उनके परिवार की ही ज्यादातर हिस्सेदारी है. 

कैसा रहा कंपनी का नेट प्रॉफिट?

कंपनी के तिमाही नतीजों की बात की जाए तो जून 20023 को समाप्त तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 7 फीसदी बढ़कर 878 करोड़ रुपये और नेट प्रॉफिट 68 फीसदी बढ़कर 322 करोड़ हो गया.

Trending news