Gold Price: गोल्ड ज्वैलरी खरीदने वालों के लिए आई खुशखबरी, सस्ता हो गया सोना-चांदी
Advertisement

Gold Price: गोल्ड ज्वैलरी खरीदने वालों के लिए आई खुशखबरी, सस्ता हो गया सोना-चांदी

Gold Price Delhi, 26 May 2023: सोने की कीमतों (Gold price) में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. आज भी गोल्ड ज्वैलरी सस्ती हो गई है. इसके अलावा चांदी की कीमतों (Silver Price) में भी गिरावट आई है. 

Gold Price: गोल्ड ज्वैलरी खरीदने वालों के लिए आई खुशखबरी, सस्ता हो गया सोना-चांदी

Gold Price Delhi, 26 May 2023: सोने की कीमतों (Gold price) में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. आज भी गोल्ड ज्वैलरी सस्ती हो गई है. इसके अलावा चांदी की कीमतों (Silver Price) में भी गिरावट आई है. कमजोर ग्लोबल मार्केट के बीच में घरेलू कीमतों में भी गिरावट देखने को मिल रही है. आज सोने का भाव 60,000 रुपये के करीब क्लोज हुआ है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

सस्ता हो गया सोना-चांदी 

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 160 रुपये की गिरावट के साथ 60,080 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 60,240 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. हालांकि चांदी की कीमत 360 रुपये चढ़कर 72,500 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा है कि दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की हाजिर कीमत 160 रुपये के नुकसान के साथ 60,080 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई. विदेशी बाजारों में सोना नुकसान के साथ 1,953 डॉलर प्रति औंस रह गया, वहीं चांदी बढ़त के साथ 23.10 डॉलर प्रति औंस रही.

ऐप से चेक करें प्युरिटी
अगर आप भी मार्केट में सोने की खरीदारी करने जा रहे हैं तो हॉलमार्क देखकर ही गोल्ड की खरीदारी करें. सोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ‘BIS Care app’ के जरिए आप गोल्ड की प्युरिटी चेक कर सकते हैं कि वह असली है या फिर नकली. इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए शिकायत भी कर सकते हैं.

चेक करें सोने का भाव
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

Trending news