Gold Price: सोना हो गया सस्ता, 60000 के नीचे फिसला गोल्ड का भाव, चेक करें 10 ग्राम का रेट्स
Advertisement

Gold Price: सोना हो गया सस्ता, 60000 के नीचे फिसला गोल्ड का भाव, चेक करें 10 ग्राम का रेट्स

Gold Price Rates: सोना आज भी सस्ता हो गया है. ग्लोबल मार्केट में गिरावट का असर घरेलू मार्केट में भी देखने को मिल रहा है. आज सोने का भाव (Gold rates) 60,000 के भी नीचे फिसल गया है. इसके अलावा चांदी भी सस्ती हो गई है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

Gold Price: सोना हो गया सस्ता, 60000 के नीचे फिसला गोल्ड का भाव, चेक करें 10 ग्राम का रेट्स

Gold Price Today Delhi, 30 June 2023: सोने और चांदी की कीमतों (Gold Price) में आज भी गिरावट देखने को मिल रही है. सोना आज भी सस्ता हो गया है. ग्लोबल मार्केट में गिरावट का असर घरेलू मार्केट में भी देखने को मिल रहा है. आज सोने का भाव (Gold rates) 60,000 के भी नीचे फिसल गया है. इसके अलावा चांदी भी सस्ती हो गई है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. आइए चेक करें आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का क्या भाव है.

सस्ता हुआ सोना-चांदी
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 90 रुपये की गिरावट के बाद 59,945 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर आ गया है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 60,035 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमत भी 350 रुपये की गिरावट के साथ 72,250 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई. 

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा है कि दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की हाजिर कीमत 90 रुपये के नुकसान के साथ 59,945 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई.  विदेशी बाजारों में सोना नुकसान के साथ 1,939 डॉलर प्रति औंस रह गया, वहीं चांदी भी गिरावट के साथ 23.05 डॉलर प्रति औंस पर आ गई.

चेक कर लें गोल्ड का भाव 
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

ऐप से चेक करें प्युरिटी
अगर आप भी मार्केट में सोने की खरीदारी करने जा रहे हैं तो हॉलमार्क देखकर ही गोल्ड की खरीदारी करें. सोने की शुद्धता को चेक करने के लिए आप सरकारी ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ‘BIS Care app’ के जरिए आप गोल्ड की प्युरिटी चेक कर सकते हैं कि वह असली है या फिर नकली. इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए शिकायत भी कर सकते हैं.

Trending news