Summer business ideas: गर्मी के दिनों में शुरू करें ये बिजनेस, इस आसान प्रोसेस से कमा सकेंगे 8 लाख रुपये
Advertisement

Summer business ideas: गर्मी के दिनों में शुरू करें ये बिजनेस, इस आसान प्रोसेस से कमा सकेंगे 8 लाख रुपये

Cold drink machine: अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आप कोल्ड ड्रिंक मैन्युफैक्चरिंग का प्‍लांट भी लगा सकते हैं और हाल फिलहाल में ये बिजनेस आपको ज्‍यादा प्रॉफिट दे सकता है क्‍योंकि गर्मी के कारण अभी से ही इसकी डिमांड बढ़ रही है. 

 Summer business ideas: गर्मी के दिनों में शुरू करें ये बिजनेस, इस आसान प्रोसेस से कमा सकेंगे 8 लाख रुपये

Cold drink business profit: कोल्ड ड्रिंक तो सबको पसंद ही होती है चाहे शादी हो या कोई फंक्शन. गर्मी के समय में इसकी डिमांड काफी बढ़ जाती है. इसलिए आज हम बात कर रहे हैं कोल्ड ड्रिंक के बिजनेस के बारे में. इस बिजनेस में आपको इन्वेस्टमेंट भी कम करना होता है. आप कोल्ड ड्रिंक को किसी दुकान से खरीद कर बेच सकते हैं या आप इसको अपने घर में भी बना सकते हैं. ऐसा करेंगे तो आपकी लागत भी कम आएगी और मुनाफा भी ज्‍यादा होगा, तो चलिए आपको बताते हैं कि इस बिजनेस को कैसे शुरू किया जा सकता है. 

कोल्ड ड्रिंक का बिजनेस कैसे शुरु करें? 

कोल्ड ड्रिंक सबसे ज्यादा बिकाने वाली चीज है. जो सभी को पसंद होती है. अगर आप अपना छोटा सा भी बिजनेस शुरू करते हैं तो आपको उसमें रोजाना हजारों की कमाई तो हो ही जाएगी. बिजनेस करने से पहले आपको इसके बारे में जानना बेहद जरुरी है. ऐसे में आप जान लीजिए कि इस बिजनेस के लिए सामान, जगह और किन चीजोंं की जरुरत होती है. 

कोल्ड ड्रिंक बनाने के लिए जरूरी सामान

कोल्ड ड्रिंक बनाने के लिए जिस सामान की जरुरत होगी. वह आप बाजार से खरीद सकते हैं.

  • चीनी  

  • पानी  

  • सोडा

  • पैकिंग के लिए बोतल

कोल्ड ड्रिंक के बिजनेस के लिए जगह

कोल्ड ड्रिंक के बिजनेस के लिए ऐसी जगह होनी चाहिए. जहां लोगों की काफी भीड़ हो. आप मॉल के आसपास की जगह देख सकते हैं या फिर आप किसी भी बाजार में उसकी दुकान खोल सकते हैं. जिससे आपका बिजनेस काफी बेहतर होगा. 

कमाई

आप महीने में कम से कम 2 से 3 लाख रुपये कमा सकते हैं. अगर आप बाजार में एक दिन में 500 से 1 हजार बोतलें भी बेचते हैं तो आपको इससे अच्छा मुनाफा हो सकता है. इस तरह आप महीने के 2 लाख रुपये भी कमाते हैं तो 4 महीनों में ही 8 लाख रुपये का धंधा किया जा सकता है. 

डिस्‍क्‍लेमर- यहां पर सिर्फ बिजनेस शुरू करने के आइडिया के बारे में जानकारी दी जाती है. आप कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों से सलाह जरूर लें. इसके साथ ही प्रॉफिट के आंकड़े आपके बिजनेस की सेल पर निर्भर करेंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news