Adani Group: अडानी के शेयरों में दिखी तेजी, इस कंपनी का शेयर करीब 19 फीसदी उछला
Advertisement

Adani Group: अडानी के शेयरों में दिखी तेजी, इस कंपनी का शेयर करीब 19 फीसदी उछला

Adani: समिति ने कहा है कि अडानी समूह के शेयरों के भाव में हेराफेरी का कोई सबूत नहीं मिला है. इसके साथ ही अडानी समूह की कंपनियों में विदेशी कंपनियों के निवेश में हुए कथित उल्लंघन की अलग से हुई सेबी की जांच में ‘कुछ नहीं मिला’ है.. समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर बीएसई में सबसे ज्यादा 18.84 प्रतिशत चढ़ा.

Adani Group: अडानी के शेयरों में दिखी तेजी, इस कंपनी का शेयर करीब 19 फीसदी उछला

Adani Share Price: जनवरी के बाद से अडानी ग्रुप को लेकर काफी चर्चाएं चल रही हैं. वहीं कंपनी के शेयरों के भाव पर भी लोगों की काफी नजर है. इस बीच अब अडानी ग्रुप की कंपनियों में आज तेजी देखने को मिली है. इसके साथ ही एक कंपनी के भाव में तो 19 फीसदी तक भी उछाल देखने को मिला है. सुप्रीम कोर्ट की विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप की सभी 10 लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में तेजी सोमवार को भी जारी रही. इसमें अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर सबसे ज्यादा करीब 19 प्रतिशत चढ़ गया.

अडानी ग्रुप
समिति ने कहा है कि अडानी समूह के शेयरों के भाव में हेराफेरी का कोई सबूत नहीं मिला है. इसके साथ ही अडानी समूह की कंपनियों में विदेशी कंपनियों के निवेश में हुए कथित उल्लंघन की अलग से हुई सेबी की जांच में ‘कुछ नहीं मिला’ है.. समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर बीएसई में सबसे ज्यादा 18.84 प्रतिशत चढ़ा.

अडानी शेयर
इसके अलावा अडानी विल्मर का शेयर 10 प्रतिशत, अडानी पोर्ट्स 6.03 प्रतिशत, अंबुजा सीमेंट 5.01 प्रतिशत, अडानी पावर पांच प्रतिशत, अडानी ट्रांसमिशन पांच प्रतिशत, अडानी ग्रीन एनर्जी पांच प्रतिशत और अडानी टोटल गैस पांच प्रतिशत चढ़े. वहीं, एनडीटीवी 4.98 प्रतिशत और एसीसी 4.93 प्रतिशत मजबूत हुए.

बाजार मूल्य
इस तेजी से अडानी समूह की 10 लिस्टेड कंपनियों का संयुक्त बाजार मूल्यांकन 10,16,212.15 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. अडानी ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों के शेयर शुक्रवार को भी बढ़त में रहे थे. दो दिनों में समूह की कंपनियों का बाजार मूल्यांकन 1,14,641.79 करोड़ रुपये उछला है. शेयर बाजार में तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 234 अंक यानी 0.38 प्रतिशत चढ़कर 61,963.68 पर बंद हुआ. (इनपुट: भाषा)

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)                       

ये भी पढ़ें:                                      

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news