`बेटी की पहचान उजागर करने की इजाजत नहीं दी थी`
Advertisement

`बेटी की पहचान उजागर करने की इजाजत नहीं दी थी`

दिल्ली गैंगरेप मामले में मृत पीड़िता के पिता ने कहा है कि उन्होंने ब्रिटिश अखबार को बेटी का पहचान उजागर करने की इजाजत नहीं दी थी।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली: दिल्ली गैंगरेप मामले में मृत पीड़िता के पिता ने कहा है कि उन्होंने ब्रिटिश अखबार को बेटी का पहचान उजागर करने की इजाजत नहीं दी थी। डेली मिरर के रविवार के संस्करण दी संडे पीपल ने पीड़िता के पिता के हवाले से लिखा कि हम चाहते हैं कि दुनिया लड़की का नाम जाने। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी ने कुछ गलत नहीं किया, अपना बचाव करते हुए उसकी मौत हुई और मुझे उस पर गर्व है।
ब्रिटीश अखबार ने अपनी वेबसाइट पर पीड़िता का नाम एवं परिवार की फोटो प्रकाशित की। अखबार ने पीड़िता के पिता से उनके बलिया स्थित पैतृक गांव में बातचीत की।
हालांकि इस हादसे की रिपोर्टिंग में भारतीय मीडिया ने पीड़िता का नाम नहीं उजागर किया। वहीं एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार पीड़िता के पिता ने कहा कि उन्होंने इतना कहा था कि अगर महिलाओं के खिलाफ अपराध के संबंध में मौजूदा कानून के जगह पर नया कानून उनकी बेटी के नाम से बनाया जाता है तो उन्हें इसमें कोई आपत्ति नहीं होगी।
गौरतलब है कि बीते साल 16 दिसंबर को पारा मेडिकल स्टूडेंट के साथ दिल्ली में चलती बस में छह लोगों ने सामूहिक गैंगरेप किया था। पीडिता को उन्होंने काफी मारा-पीटा भी था तथा चलती बस से फेंक दिया था। इसके बाद 29 दिसंबर को इलाज के दौरान उसका सिंगापुर के अस्पताल में निधन हो गया था।

Trending news