Sarkari Naukri: इन पदों को भरने के लिए मांगे आवेदन, बिना एग्जाम होगी सीधी भर्ती, आयु सीमा 30 साल!
Advertisement
trendingNow11277948

Sarkari Naukri: इन पदों को भरने के लिए मांगे आवेदन, बिना एग्जाम होगी सीधी भर्ती, आयु सीमा 30 साल!

ECIL की इस भर्ती प्रक्रिया से ट्रेड अपरेंटिस के कुल 284 खाली पदों को भरा जाना है. कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट ecil.co.in पर जारी आवेदन फार्म को डाउनलोड करके भी आवेदन कर सकते हैं.

Sarkari Naukri: इन पदों को भरने के लिए मांगे आवेदन, बिना एग्जाम होगी सीधी भर्ती, आयु सीमा 30 साल!

ECIL LDC Recruitment 2022 Notification: इलेक्ट्रॉनिक कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) ने आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस के खाली पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. वे उम्मीदवार जो सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हों वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स 8 अगस्त 2022 से आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे. वहीं ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर 2022 है. इस भर्ती प्रक्रिया की सबसे खास बात है कि इसके लिए को लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं होना है. ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. मेरिट शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की जाएगी.

ECIL की इस भर्ती प्रक्रिया से ट्रेड अपरेंटिस के कुल 284 खाली पदों को भरा जाना है. कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट ecil.co.in पर जारी आवेदन फार्म को डाउनलोड करके भी आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन को पूरी तरह ध्यान से पढ़ लें. कि क्या क्या पात्रताएं मांगी गई हैं और आप कौनसी पूरी करते हैं.

आयु सीमा की बात करे तो कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 25 साल रखी गई है. इसके अलावा कैंडिडेट्स को कैटेगरी वाइज आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी. ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 3 साल की छूट मिलेगी. वहीं एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 5 साल की छूट मिलेगी. इस बात का ध्यान रखें की आयु सीमा की गणना 14 अक्टूबर 2022 से की जाएगी.

पढ़ाई की बात करें तो कैंडिडेट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए. इन अप्रेंटिस की ट्रेनिंग 18 अक्टूबर 2022 से शुरू हो जाएगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news