Sarkari Naukri: इसरो में करना है नौकरी तो कर दें अप्लाई, विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर ने कई पदों पर मांगे आवेदन
Advertisement
trendingNow11697565

Sarkari Naukri: इसरो में करना है नौकरी तो कर दें अप्लाई, विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर ने कई पदों पर मांगे आवेदन

ISRO VSSC Recruitment 2023: विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर ने टेक्निकल असिस्टेंट, साइंटिफिक असिस्टेंट समेत विभिन्न रिक्त पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. यहां जानिए कि इसके लिए क्या है लास्ट डेट और कैसे करना है अप्लाई...

Sarkari Naukri: इसरो में करना है नौकरी तो कर दें अप्लाई, विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर ने कई पदों पर मांगे आवेदन

ISRO VSSC Recruitment 2023: अगर आप इसरो में नौकरी करने की चाहत रखते हैं तो आपके लिए एक बहुत ही शानदारा मौका है. यहां आपको सरकारी नौकरी मिल सकती हैं, जिसका सैलरी पैकेज भी शानदार है. दरअसल, विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर ने कई रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली हैं.

इसके लिए संस्थान ने योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं. इसके लिए कुछ समय पहले नोटिस जारी किया गया. इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पिछले कुछ दिनों से जारी है. यहां इस भर्ती से जुड़ी पूरी डिटेल दी जा रही है अगर आप इच्छुक हैं और योग्यता रखते हैं तो  इस वैकेंसी के लिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. 

इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन
यहां टेक्निकल असिस्टेंट, साइंटिफिक असिस्टेंट समेत विभिन्न पदों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 18 मई 2023 निर्धारित की गई है. 

ऑफिशियल वेबसाइट
इसरो के विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर में निकली इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को वीएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट vssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.  

जानें कितने पदों पर होंगी नियुक्तियां
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए इसरो के विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर में कुल 112 पद के लिए रिक्तियां निकली हैं. इनमें टेक्निकल असिस्टेंट के 60 पद, साइंटिफिक असिस्टेंट के 2 पद, लाइब्रेरी असिस्टेंट का 1 पद, टेक्निशियन के 43 पद, ड्रॉट्समैन के 5 पद और रेडियोग्राफर के 1 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

जानें क्या होनी चाहिए योग्यता और आयु सीमा
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा पद के मुताबिक निर्धारित की गई है. इस संबंध में डिटेल जानकारी जानने के लिए वेबसाइट पर जाकर भर्ती नोटिस चेक कर लें. 

इतनी मिलेगी सैलरी 
इन पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी पोस्ट के अनुसार दी जाएगी, जिसके मुताबिक हर महीने सैलरी के तौ पर 45,000 से लेकर 1,40,000 रुपये तक कमाए जा सकते हैं. 

चयन प्रक्रिया
टेक्निकल असिस्टेंट, साइंटिफिक असिस्टेंट, लाइब्रेरी असिस्टेंट, टेक्निशियन, ड्रॉट्समैन और रेडियोग्राफर आदि पदों के लिए कैंडिडेट्स के चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. 

Trending news