Indian Army में भर्ती का नोटिफिकेशन! 177500 रुपये महीना तक मिलेगी सैलरी
Advertisement

Indian Army में भर्ती का नोटिफिकेशन! 177500 रुपये महीना तक मिलेगी सैलरी

Indian Army Recruitment Notification: भारतीय सेना टीईएस कोर्सेज के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 14 नवंबर से शुरू होगी और 14 दिसंबर 2022 तक जारी रहेगी.

Indian Army में भर्ती का नोटिफिकेशन! 177500 रुपये महीना तक मिलेगी सैलरी

Indian Army New Notification: भारतीय सेना जल्द ही अपनी वेबसाइट (joinindianarmy.nic.in) पर 10+2 टीईएस 49 कोर्सेज (जुलाई 2023) के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगी. फिजिक्स, रसायन विज्ञान और गणित के साथ 12 वीं कक्षा पास उम्मीदवार इसके लिए पात्र हैं. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि टीईएस -49 कोर्सेज के लिए जेईई मेन्स 2022 जरूरी है. पदों के लिए आवेदन करने की कम से कम आयु सीमा 16 साल 6 महीने और अधिकतम आयु सीमा 19 साल 6 महीने तक है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय सेना टीईएस कोर्सेज के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 14 नवंबर से शुरू होगी और 14 दिसंबर 2022 तक जारी रहेगी. आवेदन पत्र भरते समय, उम्मीदवारों को 12वीं के सटीक पीसीएम प्रतिशत को दो दशमलव तक बताना होगा और राउंडऑफ नहीं किया जाना है.

रजिस्ट्रेशन के बाद, आवेदकों को एक मेडिकल टेस्ट के बाद एसएसबी इंटरव्यू के लिए उपस्थित होने के लिए बुलाया जाएगा. चयनित कैंडिडेट्स को 56100 रुपये से लेकर 177500 रुपये महीना तक का भुगतान किया जाएगा.

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को अविवाहित पुरुष होना चाहिए.उन्हें या तो होना चाहिए
(i) भारत का नागरिक, या
(ii) नेपाल का विषय, या
(iii) भारतीय मूल का व्यक्ति जो पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और पूर्वी अफ्रीकी देशों केन्या, युगांडा से आया हो, संयुक्त गणराज्य तंजानिया, जाम्बिया, मलावी, ज़ैरे, इथियोपिया और वियतनाम भारत में स्थायी रूप से बसने का इरादा रखते हैं, बशर्ते कि उपरोक्त कैटेगरी (ii) और (iii) से संबंधित उम्मीदवार एक ऐसा व्यक्ति होगा जिसके पक्ष में भारत सरकार ने पात्रता का एक प्रमाण पत्र जारी किया है.
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ज्यादा जानकारी के लिए डिटेल्ड नोटिफिकेशन का इंतजार करें.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news