भारतीय समुद्री विश्वविद्यालय में प्रोफेसर पदों पर हो रही भर्ती, 4 मई तक कर दें अप्लाई, ये रही तमाम डिटेल्स
Advertisement
trendingNow11676646

भारतीय समुद्री विश्वविद्यालय में प्रोफेसर पदों पर हो रही भर्ती, 4 मई तक कर दें अप्लाई, ये रही तमाम डिटेल्स

Indian Maritime University Recruitment 2023: भारतीय समुद्री विश्वविद्यालय ने फैकल्टी के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया काफी जारी है. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स के पास आवेदन के लिए बहुत ही कम समय बचा है.

भारतीय समुद्री विश्वविद्यालय में प्रोफेसर पदों पर हो रही भर्ती, 4 मई तक कर दें अप्लाई, ये रही तमाम डिटेल्स

Indian Maritime University Recruitment 2023: इंडियन मेरीटाइम यूनिवर्सिटी ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक यूनिवर्सिटी ने फैकल्टी के पदों पर वैकेंसी निकाली है. ऐसे कैंडिडेट्स जिन्होंने समुद्री विज्ञान से पढ़ाई पूरी की है और नौकरी की तलाश में हैं उनके पास सुनहरा मौका है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया काफी समय से जारी है. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट imu.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई
आईएमयू में फैकल्टी भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 मई 2023 निर्धारित की गई है. 
जबकि, कैंडिडेट्स 9 मई 2023 तक एप्लीकेशन फॉर्म की हार्ड कॉपी जमा कर सकते हैं.  

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के जरिए इंडियन मेरीटाइम यूनिवर्सिटी ने कुल 26 रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं. इनमें एसोसिएट प्रोफेसर के 14 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 12 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

आवेदन के लिए जरूरी पात्रता
इंडियन मेरीटाइम यूनिवर्सिटी में फैकल्टी पदों के लिए जरूरी पात्रता सम्बन्धी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा. 

आवेदन शुल्क
एसोसिएट और असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को 700 रुपये एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा. जबकि, अन्य सभी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क 1000 रुपये अदा करना होगा.

इंटरव्यू के जरिए होगा सिलेक्शन
फैकल्टी पदों के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा. इंटरव्यू का आयोजन संभावित रूप से मई 2023 के अंतिम सप्ताह में किया जा सकता है.

ये रहा आवेदन का तरीका
इन पदों के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन अप्लाई करना है. सबसे पहले इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट imu.edu.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म की हार्ड कॉपी इस पते पर भेजना होगा.
पता है - रजिस्ट्रार, भारतीय समुद्री विश्वविद्यालय, सेमेनचेरी, शोलिंगनल्लूर पोस्ट, चेन्नई-600119.

इस डायरेक्ट लिंक की मदद से करें आवेदन

Trending news