CGPSC Exam 2022: सहायक अनुसंधान अधिकारी परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे कराएं आपत्ति दर्ज
Advertisement

CGPSC Exam 2022: सहायक अनुसंधान अधिकारी परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे कराएं आपत्ति दर्ज

CGPSC Answer Key 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने सहायक अनुसंधान अधिकारी के लिए हुई परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी है. आयोग ने फिलहाल अभी प्रोविजनल आंसर-की जारी की है. इसके साथ ही अभ्यर्थियों से आपत्ति दर्ज कराने को कहा है. 

फाइल फोटो

CGPSC Assistant Research Officer Exam: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने सहायक अनुसंधान अधिकारी के लिए हुई परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी है. परीक्षा में भाग ले चुके अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर आंसर-की चेक कर सकते हैं.

3 जुलाई तक समय

बता दें कि परीक्षा का आयोजन 25 जून 2022 को किया गया था. परीक्षा में बैठे अभ्यर्थियों को आंसर-की में किसी तरह की आपत्ति होने पर आज दोपहर 12 से दर्ज करा सकते हैं. इसके लिए आयोग द्वारा 3 जुलाई तक का समय दिया गया है. इसके तहत हर प्रश्न के लिए 50 रुपये का शुल्क अदा करना होगा.

आपत्तियों के निपटारे के बाद जारी होगी फाइनल आंसर-की

प्रोविजनल आंसर-की पर प्राप्त आपत्तियों के निपटारे के बाद फाइनल आंसर-की और रिजल्ट जारी किया जाएगा. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 3 मार्च से 1 अप्रैल तक चली थी. आवेदक की अधिकतम उम्र 30 वर्ष निर्धारित की गई थी. वहीं, आरक्षित श्रेणी के आवेदक के लिए नियमानुसार छूट दी गई थी.

आंसर-की ऐसे करें चेक

1.सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाएं.

2.होम पेज पर दिए गए Model Answer के विकल्प पर क्लिक करें. 

3.यहां Model Answer of Assistant Research Officer Exam-2022 (25-06-2022) का लिंक दिया होगा, उस पर क्लिक करें.

4.अब परीक्षा की आंसर-की कंप्यूटर या मोबाइल की स्क्रीन पर आ जाएगा.

5. आंसर-की को अच्छे से चेक करें और उसका प्रिंट निकालक रख लें.

ये भी पढ़ेंः Railway Job: रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के लिए इस हफ्ते जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड, एक लाख पदों पर होनी है भर्ती
LIVE TV

Trending news