BPSC ने इन पदों पर भर्ती के लिए चुपके से जारी किया नोटिफिकेशन! आज से करें आवेदन
Advertisement
trendingNow11343362

BPSC ने इन पदों पर भर्ती के लिए चुपके से जारी किया नोटिफिकेशन! आज से करें आवेदन

BPSC Recruitment 2022: इच्छुक उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग स्ट्रीम में ग्रेजुएट होना चाहिए. उन्हें यूजीसी के दिशानिर्देशों के मुताबिक संबंधित फील्ड में पीएच.डी भी होना चाहिए. 

BPSC ने इन पदों पर भर्ती के लिए चुपके से जारी किया नोटिफिकेशन! आज से करें आवेदन

BPSC Assistant Professor Recruitment 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने विज्ञापन संख्या 07/2022 के तहत कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग अनुशासन के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफइकेशन जारी किया है. उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर आज 09 सितंबर से 28 सितंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग स्ट्रीम में ग्रेजुएट होना चाहिए. उन्हें यूजीसी के दिशानिर्देशों के मुताबिक संबंधित फील्ड में पीएच.डी भी होना चाहिए. पद से संबंधित अन्य विवरण नीचे दिए गए हैं.

Educational Qualification
B.E/B.Tech/B.S/B.Sc (Eneg.) और M.E/M.Tech/M.S या कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में इंटीग्रेटेड M.Tech. किसी एक डिग्री में फर्स्ट डिवीजन या समकक्ष के साथ.
इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की आयु कम से कम 22 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 65 साल रखी गई है. 

आवेदन फीस और पद
इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 208 पद भरे जाने हैं. इसमे अनरिजर्व कैटेगरी के 83 पद, EWS कैटेगरी के 21 पद, EBC कैटेगरी के 38 पद, OBC कैटेगरी के 24 पद, BC फीमेल कैटेगरी के 6 पद, SC कैटेगरी के 34 पद और ST कैटेगरी के तहत 2 पद भरे जाने हैं. आवेदन फीस की बात करें तो जनरल, ओबीसी कैटेगरी और दूसरे राज्यों के कैंडिडेट्स को 750 रुपये देने होंगे. वहीं एससी एसटी और दिव्यांग कैंडिडेट्स को 200 रुपये देने होंगे. वहीं बिहार की फीमेल कैंडिडेट्स को भी केवल 200 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी.

BPSC Assistant Professor 2022 सिलेक्श प्रोसेस

  • चयन इस आधार पर किया जाएगा.

  • अकेडमिक रिकॉर्ड और रिसर्च परफॉर्मेंस -20 नंबर

  • लिखित परीक्षा (ऑब्जेक्टिव) के माध्यम से डोमेन नॉलेज और टीचिंग स्किल का मूल्यांकन - 40 नंबर

  • इंटरव्यू वेटेज -15 नंबर

  • अनुबंध के आधार पर लगे सहायक प्रोफेसर के लिए -25 अंक

ऐसे करें आवेदन
कैंडिडेट्स एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करके BPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. लिंक 09 सितंबर 2022 से 28 सितंबर 2022 तक एक्टिव रहेगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news