Winter Care Tips: सर्दियों में नहीं सताएगा त्वचा का रूखापन, इन 3 तरीकों से इस्तेमाल कर लें ग्लिसरीन
Advertisement
trendingNow11929398

Winter Care Tips: सर्दियों में नहीं सताएगा त्वचा का रूखापन, इन 3 तरीकों से इस्तेमाल कर लें ग्लिसरीन

Glycerin For Skin in Winter: ठंड के दिनों में त्वचा को सूखेपन से बचाने के लिए ग्लिसरीन का इस्तेमाल करना फायदेमंद माना जाता है. आज हम इसे यूज करने के लिए आपको काम के 3 तरीके बताने जा रहे हैं. 

Winter Care Tips: सर्दियों में नहीं सताएगा त्वचा का रूखापन, इन 3 तरीकों से इस्तेमाल कर लें ग्लिसरीन

Glycerin For Skin Care: सर्दियां शुरू होते ही त्वचा में रुखेपन समेत कई समस्याएं शुरू हो जाती हैं. इसकी वजह से त्वचा फटने लग जाती है, जिससे खुजली और जलन की समस्या भी झेलनी पड़ती है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग लोशन, क्रीम और मॉइश्चराइजर समेत विभिन्न चीजों का इस्तेमाल करते हैं. आप चाहें तो इन सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए ग्लिसरीन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे त्वचा के सूखेपन को खत्म करने में मदद मिलती है. आइए आपको बताते हैं कि आप सर्दियों में इसका कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं. 

सर्दियों में ग्लिसरीन का इस्तेमाल (Glycerin For Skin in Winter)

ग्लिसरीन और एलोवेरा

सर्दियों में आप अपनी त्वचा (Glycerin For Skin in Winter) पर ग्लो बनाए रखने के लिए उसमें एलोवेरा मिलाकर लगा सकते हैं. इसे यूज करने के लिए ग्लिसरीन में एक चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं. फिर उस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें. इसके बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें. आपका चेहरा चमक उठेगा. 

ग्लिसरीन और शहद

सर्दियों में स्किन को नमी प्रदान करने के लिए आप ग्लिसरीन और शहद (Glycerin For Skin in Winter) को बराबर मात्रा में मिलाकर घोल बना लें. इसके बाद उस घोल को आप अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए खुला छोड़ दें. फिर आप अपना चेहरा साफ पानी से धो लें. आपके चेहरे से रूखापन चला जाएगा और उस पर दमक साफ दिखाई देने लगेगी. .

ग्लिसरीन और गुलाब जल

आप त्वचा की ड्राईनेस को दूर करने के लिए ग्लिसरीन और गुलाब जल (Glycerin For Skin in Winter) का नुस्खा भी आजमा सकते हैं. इसके लिए आप दोनों चीजों को बराबर मात्रा में मिलाएं. फिर चेहरे या दूसरी जगह की त्वचा को गुनगुने पानी से धोने के बाद उस घोल को लगा लें. इस पेस्ट को लगाने के बाद आपकी स्किन पर ग्लो साफ दिखाई देने लगेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news