Virat Kohli: विराट कोहली कैसे रहते हैं इतने तंदुरुस्त, आप भी शामिल करें डाइट में ये 7 चीजें
Advertisement
trendingNow11408274

Virat Kohli: विराट कोहली कैसे रहते हैं इतने तंदुरुस्त, आप भी शामिल करें डाइट में ये 7 चीजें

Man of the Match: भारत ने रोमांचक मैच में पाकिस्‍तान को हरा दिया और मैन ऑफ द मैच विराट कोहली बने. आखिर 33 साल की उम्र में भी उनमें इतनी फुर्ती कहां से आती है? जानिए उनका खास डाइट प्‍लान.  

Virat Kohli: विराट कोहली कैसे रहते हैं इतने तंदुरुस्त, आप भी शामिल करें डाइट में ये 7 चीजें

Virat Diet Plan: रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्‍तान को पटखनी दे दी. इस जीत के हीरो बने विराट कोहली. मैच में आपने उनकी फुर्ती तो देखी ही होगी. क्‍या आप जानते हैं वे इस फिटनेस को बनाएं रखने के लिए कितना सख्‍त डाइट प्‍लान बनाते हैं. अगर आप भी उनकी तरह ही एकदम फिट रहना चाहते हैं तो उनकी डाइट प्‍लान के बारे में आपको जरूर जान लेना चाहिए और उसे फॉलो करना चाहिए. विराट कोहली ने बताया है कि वे अपनी डाइट में इन 7 चीजों को हमेशा शामिल करते हैं. इसके अलावा कभी भी भरपेट खाना खाने से परहेज करते हैं. जानिए उनका सिक्रेट प्‍लान. 

विराट कोहली की डाइट में रहती है ये चीजें 

विराट ने एक बार अपना डाइट प्‍लान शेयर किया था. जिसमें उन्‍होंने कुछ चीजों के बारे में बताया था. विराट ने बताया था कि ये 7 चीजें उन्‍हें इस उम्र भर में भी फिट और एक्टिव रखती हैं. उन्‍होंने बताया था कि उनकी डाइट में हमेशा दो कप कॉफी, दाल, किनोवा, खूब सारा पालक, ढेर सारी सब्जियां, अंडे और डोसा शामिल रहता है. इसके अलावा विराट ने बताया था कि वे अपने खाने में बादाम, प्रोटीन बार और कई बार चाइनीज खाना भी खा लेते हैं.

इतना परसेंट खाना खाते हैं विराट 

विराट कोहली अपनी फिटनेस और फुर्ती को बनाएं रखने के लिए अपनी डाइट का विशेष ध्‍यान रखते हैं. वे अपनी डाइट में तीन चीजों पर काफी ध्यान देते हैं. आपको बता दें कि कोहली कभी भी अपनी डाइट में शुगर और ग्लूटेन फूड्स को शामिल नहीं करते हैं. आपको जान कर हैरानी हो सकती है विराट डेयरी प्रॉडक्ट से भी दूरी बनाने की कोशिश करते हैं. इसके अलावा विराट इस बात का हमेशा ध्‍यान रखते हैं कि भरपेट खाना नहीं खाया जाए. वे भूख का सिर्फ 90 फीसदी ही खाना खाते हैं.  

जिम में बहाते हैं पसीना

आपने कई बार उनके इंस्टाग्राम पर फोटो देखें होंगे. जिसमें वे जिम में पसीना बहाते हुए नजर आए हैं. वे डेली जिम जाते हैं और घंटों वर्कआउट करते हैं. इसी वजह से उनकी सेहत इतनी अच्‍छी बनी रहती है. इसके अलावा जब भी उन्‍हें टाइम मिलता है वह घर पर ही खेल खेलना पसंद करते हैं. आपको उनकी लॉकडाउन के समय की तस्‍वीर याद ही होगी, जब वे उनकी वाइफ अनुष्‍का शर्मा के साथ क्रिकेट खेल रहे थे. उनके सिक्स पैक एब्स को देखकर ही आप समझ सकते हैं कि वे कितना सख्‍त डाइट प्‍लान फॉलो करते हैं. कई बार आपने उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर देखा होगा कि वे अपनी पत्नी अनुष्‍का शर्मा के साथ जिम में पसीना बहा रहे हैं.     

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर  

Trending news