Weight Loss Drinks: बाहर निकला हुआ पेट होगा पूरी तरह अंदर, बस पीना शुरू करें इन सब्जियों का जूस
Advertisement

Weight Loss Drinks: बाहर निकला हुआ पेट होगा पूरी तरह अंदर, बस पीना शुरू करें इन सब्जियों का जूस

How To Burn Belly Fat: वजन कम करना आसान नहीं होता, लेकिन अगर कुछ सब्जियों के जूस का सेवन किया जाए तो ये परेशानी दूर की जा सकती है.

Weight Loss Drinks: बाहर निकला हुआ पेट होगा पूरी तरह अंदर, बस पीना शुरू करें इन सब्जियों का जूस

Vegetable Juice For Weight Loss: बढ़ता हुआ वजन कम करना किसी बड़े चैलेंज से कम नहीं है, इसके लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है. सबसे जरूरी बात ये है कि आप आखिर क्या खा और पी रहे हो. अगर डाइट सही नहीं रहे फिर आप कितनी भी एक्सरसाइज क्यों न कर लें, नतीजों में ज्यादा फर्क नहीं आएगा. भारत के मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट निखिल वत्स (Nikhil Vats) ने बताया कि अगर हम कुछ सब्जियों के जूस का सेवन बढ़ा देंगे तो तेजी से वेट लूज होगा.

इन सब्जियों का जूस पीने से कम होगा वजन

गाजर का जूस (Carrot Juice) 
वजन घटाने के लिए आप गाजर का जूस पी सकते हैं, ये सर्दियों की सब्जी है, हालांकि मार्केट में ये सालोंभर उपलब्ध होती है. इसमें फाइबर की भरपूर मात्रा आई जाती है, जो आपको काफी देर भूख का अहसास नहीं होता है. ऐसे में आप ज्यादा खाना खाने से बच जाते हैं और धीरे-धीरे वेट लूज होने लगता है.

करेले का जूस (Bitter Gourd)
करेला एक ऐसी सब्जी है, जिसको खाना हर किसी को रास नहीं आता, क्योंकि इसका स्वाद काफी कड़वा होता है, लेकिन सेहत के लिहाज से इसका कोई मुकाबला नहीं है. ये बाइल एसिड्स के लिए अच्छा होता है और मेटाबॉलिज्म भी बूस्ट करता हैं. आप रोजाना 2 चम्मच करेले का जूस पानी के सा मिलाकर पिएं, कुछ ही दिन में आप फिट हो जाएंगे.

चुकुंदर का जूस (Beetroot Juice)
जब वजन घटाने की बात आती है तो चुकंदर का जूस बेहद असरदार माना जाता है क्योंकि ये फाइबर का रिच सोर्स है. इसका सेवन करने के काफी देर बाद तक पेट भरा हुआ लगता है जिससे आप भोजन कम करते हैं और फिर पेट और कमर की चर्बी कम हो जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news