Health Tips: चेहरे में शहद लगाने के हैं अनगिनत फायदे, देता है नेचुरल खूबसूरती
Advertisement
trendingNow11651346

Health Tips: चेहरे में शहद लगाने के हैं अनगिनत फायदे, देता है नेचुरल खूबसूरती

Lifestyle: यदि आप चेहरे पर शहद लगाकर सोते हैं तो आपकी स्किन कभी ड्राई नहीं होगी, बल्कि चेहरे में चमक आएगी और चेहरा आपका ग्लो करेगा. इसके अलावा स्किन से संबंधित साभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

Health Tips: चेहरे में शहद लगाने के हैं अनगिनत फायदे, देता है नेचुरल खूबसूरती

Natural Beauty: आप अपने चेहरे में तरह-तरह की क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. कभी-कभी वह प्रोडक्ट आपको नुकसान भी कर जाता है, लेकिन ये बात लगाने से पहले आपको पता नहीं चलती है. यदि आपको कोई प्रोडक्ट सूट नहीं करता है तो अब घरेलू नुस्खे भी आजमा सकते हैं. ये आपको नेचुरल खूबसूरती देगा. हर घर में शहद जरूर होता है. शहद से हमारी स्किन को बहुत फायदे मिलते हैं. शहद का सेवन करना और उसे स्किन में लगाना. दोनों ही चीजें हमारे शरीर को फायदा करती हैं. एक चम्मच शहद से हमें अनगिनत फायदे होते हैं. ये हमारे शरीर को नुकसान भी नहीं करता है, बल्कि शरीर की ऊर्जा को बढ़ाता है. स्किन को ग्लो करता है. इसलिए हम इसको घर पर आसानी से प्रयोग कर सकते हैं. इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है.

रात में चेहरे पर लगाएं शहद
शहद नेचुरल एक्सफोलिएट के रूप में काम करता है. इसे रात में चेहरे पर लगाने से स्किन में निखार आता है और आप की स्किन का कलर धीरे-धीरे साफ होने लगता है.

गंदगी को निकालता है
शहद लगाने से चेहरे पर जमा गंदगी और ऑयल साफ हो जाता है. यदि चेहरे में गंदगी जमा रहती है तो ब्लैक हेड्स और दाने हो जाते हैं, जिससे कि आपका चेहरा बहुत खराब लगने लगता है और नेचुरल ब्यूटी छुप जाती है. शहद लगाने से चेहरे पर ब्लैक हेड्स नहीं रहते हैं और जो छोटे छोटे दाने होते हैं, उसमें भी बहुत आराम मिलती है.

स्किन हाइड्रेट रहती है
रात में शहद लगाने से आपकी स्किन हाइड्रेट रहती है, जिससे फटे होठों की समस्या कभी नहीं होती है. शरीर में रूखापन भी धीरे-धीरे गायब हो जाता है. यदि आप रोजाना अपने चेहरे और होठों में शहद लगाते हैं तो रूखे पन की समस्या हमेशा के लिए चली जाती है, जिन लोगों के होठ सर्दियों में हमेशा फटते हैं, उनकी यह समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाती है.

स्किन ड्राई नहीं होती
यदि आप चेहरे पर शहद लगाकर सोते हैं तो आपकी स्किन कभी ड्राई नहीं होगी, बल्कि चेहरे में चमक आएगी और चेहरा आपका ग्लो करेगा. इसके अलावा स्किन से संबंधित साभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news