Personality Test: छोटी उंगली खोल देगी आपकी पर्सनालिटी का राज, आप भी टेस्ट कर लें अपना नेचर
Advertisement
trendingNow11346724

Personality Test: छोटी उंगली खोल देगी आपकी पर्सनालिटी का राज, आप भी टेस्ट कर लें अपना नेचर

Pinky Finger Test: अगर आप अपने या किसी और के बारे में जानना चाहते हैं, तो आपको किसी से पूछने की जरूरत नहीं है, बस अपनी छोटी उंगली को देखिए और जान लीजिए सारा व्यक्तिव.

 

पर्सनालिटी टेस्ट

Finger Personality Test: हमारी बॉडी (Body) हमारी पर्सनालिटी (Personality) के बारे में बहुत कुछ बताती है. हाथ से लेकर पैर तक हमारे सारे अंग (Body Parts) कुछ न कुछ कहते हैं. हाथ की छोटी उंगली (Little Finger) हमारी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ कहती है. इस आर्टिकल में हम तीन तरह की छोटी उंगलियों के बारे में बताएंगे. जिस उंगली से आपकी उंगली मैच खाती है, मतलब आपकी पर्सनालिटी वैसी ही है.आइए अपनी उंगली का टेस्ट करते हैं और जानते हैं  कैसा है हमारा व्यक्तिव.

(1) रिंगफिंगर से लंबी

अगर आपकी छोटी उंगली (Little Finger) अनामिका (Ringfinger) से लंबी है, तो आप बहुत ज्यादा दानी इंसान हैं. किसी को कुछ भी देने से पहले, अपने बारे में नहीं सोचेंगे और निस्वार्थ भाव से काम करेंगे. ऐसे व्यक्ति निस्वार्थ (Selfless) तो होंगे ही, लेकिन साथ ही समझदार भी होंगे. अगर आपकी उंगली अनामिका से लंबी है, तो आप सुनते सबकी हैं, लेकिन सोच-समझकर अपनी समझ के हिसाब से अपना फैसला लेते हैं. ऐसी उंगली वाले इंसान आत्मविश्वास (Confidance) से भरे हुए होते हैं.  ये लोग वैसा ही दिखना पसंद करते हैं जैसे वो वास्तव में हैं, बनावटीपन इन लोगों को नहीं भाता है. 

(2) रिंगफिंगर से बहुत छोटी

अगर छोटी उंगली अनामिका से छोटी होती है, तो आप बहुत भावुक (Emotional) इंसान हैं.  ऐसे लोग दूसरों पर जल्दी दया करते हैं, गरीबों और दलित लोगों की मदद करते हैं. खुद की इच्छाओं को छोड़कर दूसरों की इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश करते हैं. ऐसे लोगों को बड़ा सम्मान और प्यार मिलता है. ये सेल्फलैस होते हैं, लेकिन इनका दिल तोड़ने से पहले संभल जाएं. ऐसे लोग माफी तो जल्दी ही दे देंगे लेकिन धोखा देने वालों को कभी भूलेंगे नहीं. 

(3) रिंगफिंगर के बराबर

अगर अनामिका और छोटी उंगली बराबर हैं, उन दोनों की लंबाई में ज्यादा अंतर नहीं है, तो आप बहुत बैलेंस्ड इंसान हैं. ऐसी उंगली वाले लोग सबके साथ बनाकर चलते हैं. ये लोग शांत व्यवहार के होते हैं और लड़ाई झगड़ों से दूर रहना पसंद करते हैं. मुश्किलों को आसानी से पार कर लेते हैं, अपने लक्ष्यों पर फोकस्ड होते हैं और आसानी से अपने टारगेट से दूर नहीं होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news