Anti Aging: ढलती उम्र में भी जवां दिखेगी स्किन, इस नुस्खे से मिलेगी फूल सी कोमल त्वचा
Advertisement
trendingNow11501438

Anti Aging: ढलती उम्र में भी जवां दिखेगी स्किन, इस नुस्खे से मिलेगी फूल सी कोमल त्वचा

Phoolo se kaise banaye face pack: फूलों से जुड़े यह नुस्खे आपकी स्किन को फिर से कोमल और जवां बना देंगे और कोई इंसान ढलती उम्र में भी आपकी एज नहीं बता पाएगा.

फाइल फोटो

Flower face pack benefits: मौजूदा दौर में गड़बड़ लाइफस्टाइल और खराब फूड हैबिट्स की वजह से लोगों की उम्र उनके असल उम्र से ज्यादा दिखती है. इसके अलावा बढ़ते पॉल्यूशन ने भी स्किन और बालों पर बूरा असर दिखाया है. स्किन का रूखापन और डैमेज स्किन भी आपको बुढ़ा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. स्किन केयर एक्सपर्ट्स की मानें तो आजकल ज्यादातर लोग कम एज होने के बाद भी लोग अपनी उम्र से ज्यादा बड़े दिखते हैं. बढ़ती उम्र की चिंता उनके लिए टेंशन बन जाती है. यहां कुछ नुस्खे बताए जा रहे हैं जो आपकी स्किन को फिर से कोमल और जवां बना देंगे और कोई बढ़ती उम्र में भी आपकी एज नहीं बता सकेगा.

गुलाब के फूल से बनाएं फेस पैक

स्किन केयर एक्सपर्ट्स की मानें तो फूलों का फैस पैक आपको वापस से जवां स्किन दे सकते हैं. इसके इस्तेमाल से चेहरे की झुर्रियां और काले धब्बे गायब हो जाएंगे. आमौतर पर लोग गुलाब के फेस पैक का इस्तेमाल करते हैं जो आपको कोमल स्किन देता है. इसका फेस पैक बनाने के लिए आपको एक चम्मच दूध और ग्लिसरिन को मिक्स लेना है. इसमें पीसी हुई गुलाब की पंखुड़ियां मिलाकर रोज इस्तेमाल करना है.

लैंवेडर के फूल से बनाएं फेस मास्क

लैंवेडर के फूल से भी फेस मास्क बनाया जा सकता है. इसके लिए आपको ओट्स की जरूरत पड़ेगी सबसे पहले आपको फूल को उबाल कर सुखाना है फिर पीस लेना है. लैंवेडर के पाउडर में इसके बराबर मात्रा में पीसा हुआ ओट्स मिलाना है और पानी के साथ पेस्ट बनाकर स्किन पर लगना है. इससे आपको खूबसूरत त्वचा मिलेगी और आप हरदम जवां लगेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news