Zeenat Aman ने दी शादी से पहले लिव-इन में रहने की सलाह, जो कारण बताए उसे जानकर आप भी कहेंगे- बात में दम है!
Advertisement

Zeenat Aman ने दी शादी से पहले लिव-इन में रहने की सलाह, जो कारण बताए उसे जानकर आप भी कहेंगे- बात में दम है!

Live In Relationship: शादी को लेकर सबका अपना तजुर्बा होता है, जिसके आधार पर वह दूसरों को सलाह देता है. ऐसे में मैरिज के बारे में जीनत अमान की एडवाइज आज की जनरेशन को बहुत दिलचस्प लग सकती है.

Zeenat Aman ने दी शादी से पहले लिव-इन में रहने की सलाह, जो कारण बताए उसे जानकर आप भी कहेंगे- बात में दम है!

हमारे समाज में शादी को लेकर कई तरह की मान्यताएं हैं, जिन्हें समय और जरूरत के अनुसार लोग अपने तरीके से बदल रहे हैं. पहले जहां लड़का और लड़की का शादी से पहले साथ रहना बहुत ही गलत माना जाता था, आज लिव इन में रहना बहुत आम हो गया है. इतना ही नहीं कई पेरेंट्स भी बच्चो को शादी से पहले साथ रहने की सलाह देने लगे हैं. बॉलीवुड की फेमस अदाकारा जीनत अमान इसमें से एक हैं.

72 साल की जीनत अमान अपनी बोल्डनेस के लिए फिल्म इंडस्ट्री में जानी जाती रही हैं. आज भी वह अपने बोल्ड स्टेटमेंट के लिए सुर्खियों में बनी रहती हैं. हाल ही में उन्होंने युवाओं को शादी से पहले साथ रहने की सलाह दी है. उन्होंने यह भी बताया है कि उनके दोनों बेटे भी लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे हैं. इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने शादी से पहले साथ रहने के कुछ ऐसे फायदे भी बताएं हैं, जिसे झुठलाया नहीं जा सकता है. 
 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

शादी से पहले साथ रहो!

जीनत अमान ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए यह बताया है कि उनसे एक फैन ने रिलेशनशिप एडवाइस मांगी थी. जिसका जवाब एक्ट्रेस ने अपने पोस्ट के कैप्शन में देते हुए यह सलाह दी कि यदि रिलेशनशिप में हो तो शादी करने से पहले साथ जरूर रहना.  मैं अपने बेटों को भी यही सलाह देती हूं.

शादी से पहले एक-दूसरे को समझना जरूरी

एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें शादी से पहले साथ रहने का आइडिया बहुत सही लगता है. इसके पीछे का लॉजिक देते हुए उन्होंने बताया कि दो लोगों का शादी करके फैमिली और गवर्नमेंट को अपने रिश्ते में शामिल करने से पहले एक-दूसरे को समझ लेना जरूरी है. शादी में बंधने से पहले अपने रिश्ते को अच्छी तरह से टेस्ट कर लेना अहम है.

गिना दिए लिव-इन रिलेशनशिप के फायदे

एक्ट्रेस ने लिव-इन रिलेशनशिप के फायदे बताते हुए कहा कि दिन में कुछ घंटों के लिए खुद का सबसे अच्छा वर्जन बनना आसान है. लेकिन शादी जैसे रिश्ते में बंधने से पहले यह जान लेना जरूरी है कि क्या आप टॉयलेट शेयर कर सकते हैं? एक-दूसरे के खराब मूड को हैंडल कर सकते हैं? शांति से डिसाइड कर सकते हैं कि खाने में क्या खाना है? बेडरूम रोमांस को जिंदा रख सकते हैं? ऐसी कई छोटी-छोटी चीजों को जान लेने के बाद ही जीवन भर साथ रहने का फैसला करना सही होता है.

इसे भी पढ़ें- Long Distance रिलेशनशिप मजबूत बनाने के 5 आसान टिप्स, दिलों के बीच कभी नहीं आएगी दूरी

जमाना क्या कहेगा...?

जीनत अमान ने सोसायटी पर तंज कसते हुए कहा है कि हालांकि हमारे समाज में शादी से पहले साथ रहने को पाप समझा जाता है. लेकिन इससे क्या फर्क पड़ता है सोसायटी को कई चीजों से प्रॉब्लम है.

कैसे लें सही फैसला

शादी बहुत ही बड़ा फैसला होता है, जरूरी है कि इसमें बंधने से पहले अच्छी तरह से दो लोग कंपैटिबिलिटी चेक कर लें. लेकिन इसके लिए जरूरी नहीं है कि आपको लिव इन रिलेशनशिप में रहना ही पड़ेगा. अपनी सुविधा, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शादी के बिना साथ रहने का फैसला करना चाहिए.

Trending news