Advertisement
photoDetails1hindi

Marriage Tips: मैरिड लाइफ को पूरी तरह खराब कर सकती हैं ये आदतें, न करे इग्नोर

शादी से पहले और शादी के बाद रिश्ते में कई तरह-तरह के बदलाव देखने को मिल जाते हैं. रिश्ते में प्यार और भरोसा होना बेहद ही जरूरी होता है. कई बार लोग अपनी आवश्यकताओं के कारण रिश्तों में कई चीजों को खराब कर देते हैं. कई लोग शादीशुदा जिंदगी भी खराब कर देते हैं. आज आपको बताते हैं कौन सी आदतें आपके रिश्ते को खराब कर देती हैं.

शादी

1/5
शादी

शादी जिंदगी का एक बहुत बड़ा अहम हिस्सा होता है, जो एक दूसरे को जोड़े रखने का काम करती है. जब एक रिश्ता शादी के बंधन में बंध जाता है, जो कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. रिश्तों में काफी सारी ऐसी गलतियां होती है,जो रिश्तों को खराब कर देती है. अगर दोनों के बीच किसी बात को लेकर लड़ाई हो रही है, तो बात को आगे बढ़ने की वजह सुलझा लेनी चाहिए. बातचीत हर बार लड़ाई में बढ़ाना नहीं चाहिए.

 

लड़ाई-झगड़ों

2/5
लड़ाई-झगड़ों

 रिश्ते बेहद ही नाजुक होते हैं, इसलिए हर कदम हमें अच्छे से रखना चाहिए. एक-दुसरे की बातों को आपको अच्छे से सुनना और समझना चाहिए. लड़ाई-झगड़ों में आपको भूलकर भी गलत चीजों के बारे में नहीं बोलना चाहिए, इससे रिश्ते ज्यादा खराब हो जाते हैं. पार्टनर की गलती को बढ़ावा आपको कभी नहीं देना चाहिए. 

रिश्ते बिगड़ने

3/5
रिश्ते बिगड़ने

लड़ाई के समय किसी भी तीसरे इंसान को नहीं आना चाहिए, ऐसे में आपके रिश्ते बिगाड़ने लग जाते हैं. अपने दिन की सभी बातों को अपने पार्टनर के साथ में शेयर करें. उनसे हर समय गुस्से में बात न करें. आपको कोशिश करना चाहिए. आपको अपनी बातें खुद की सुलझा लेनी चाहिए.

गलत असर

4/5
गलत असर

अपनी अपने साथी को समझना चाहिए. अगर वो परेशान हैं, तो आपको उनके साथ में खड़ा होना चाहिए, न कि उन पर गुस्सा करना चाहिए. कई लोग फोन पर ज्यादा बिजी रहते हैं, जिसकी वजह से उनकी मैरिड लाइफ पर गलत असर पड़ने लगता है. आपको अपने साथी के साथ समय बीताना चाहिए. आपको कहीं पर घुमने चले जाना चाहिए.

खटास

5/5
खटास

मैरिड लाइफ में काफी बार छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई झगड़े शुरू हो जाते हैं, जो कभी-कभी बड़ी चीजें भी बन जाते हैं.  आपके बीच के रिश्‍ते को खटास से भर भी बना सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़